India Vs Aus: Khanderi पर भारत का वनडे रिकॉर्ड बेहद खराब

India, Australia, Khanderi, Rajkot, SCA Stadium,

राजकोट. मेजबान भारत की टीम के लिए राजकोट के पास खंढेरी स्थित सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) स्टेडियम पर रिकॉर्ड काफी खराब रहा है।
भारत ने इस मैदान पर पहला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 11 जनवरी 2013 को इंग्लैण्ड के खिलाफ खेला था। मेजबान टीम को यहां पर 9 रनों से हार मिली थी। भारत ने इसी मैदान पर दूसरा मैच 18 अक्टूबर 2015 को खेला, लेकिन इस बार भी दक्षिण अफ्रीका के हाथों भारतीय टीम को 19 रनों से हार का सामना करना पड़ा। विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को इस रिकॉर्ड को दुरुस्त करना पड़ेगा।
भारत व आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को यहां खेला जाएगा। भारतीय टीम मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसलिए विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टीम को इस रिकॉर्ड को दुरुस्त करना पड़ेगा।
हालांकि यहां पर खेले गए तीन टी-20 मैचों में दो में इसे सफलता मिल चुकी है वहीं एक में न्यूजीलैण्ड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

पुराने स्टेडियम पर आस्ट्रेलिया जीत चुका है मैच

हालांकि आस्ट्रेलिया को यहां पर पहली सफलता मिल चुकी है लेकिन वह पुराने मैदान पर मिली थी। आस्टे्रेलिया ने माधवराव सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड पर राजकोट में पहला एकदिवसीय मैच 7 अक्टूबर 1986 को खेला था और आस्ट्रेलिया ने यह मैच 7 विकेट से जीता था। पुराने मैदान पर कुल 12 मैचों में भारत को छह मैचों में जीत मिली जबकि इतने ही मैचों में हार मिली है।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned