Indian railway: रेलवे स्टेशन पर ऐतिहासिक स्थलों की झलक

Indian railway: रेलवे स्टेशन पर ऐतिहासिक स्थलों की झलक
Indian railway: रेलवे स्टेशन पर ऐतिहासिक स्थलों की झलक

Pushpendra Rajput | Publish: Sep, 16 2019 11:04:55 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

बदला-बदला सा रिटायरिंग रूम (Retiring room), ahmedabad railway station, ahmedabad railway station platforms information, ahmedabad railway station video, ahmedabad railway station distance, kalupur railway station

अहमदाबाद. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर मणीनगर छोर पर फुटऑवरब्रिज पर जहां गुजरात के ऐतिहासिक और धार्मिक स्थलों की झलक नजर हैं तो प्लेटफार्म नंबर एक की दीवारों पर लगी टाइल्स पर अहमदाबाद की झलक दिख रही है। वहीं रेलवे स्टेशन के लिफ्टों की दीवारों पर रेलवे कर्मचारियों की झलक देखने को मिलेगी, जिसमें ट्रैकमैन, प्वाइन्ट्स मैन हाथों में हथौड़ा और यूनिफार्म नजर आ रहे हैं।
अहमदाबाद पश्चिम लोकसभा के सांसद डॉ. किरीट सोलंकी ने स्टेशन पर लिफ्ट की दीवारों पर मनमोहक चित्रकारी, मणीनगर की ओर फुट ओवर ब्रिज का सौन्दर्यीकरण तथा नवरूपांतरित रिटायरिंग रूम का उद्घाटन किया। वहीं रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 8, 9 व 2 पर कवरशेड का विस्तार, सतह सुधार कार्य, सामान्य श्रेणी प्रतीक्षालय, स्टेशन भवन पर बिजली कार्य, तथा असारवा स्टेशन पर फ्री वाई-फाई (Wifi service) सेवा का लोकार्पण किया। इस मौके पर बापूनगर विधानसभा के विधायक हिम्मतसिंह पटेल तथा असारवा प्रदीप परमार मौजूद थे। उन्होंने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत स्वच्छ रेल स्वच्छ परिसर अभियान में भी योगदान दिया तथा सफाई की।
इस मौके मण्डल रेल प्रबंधक दीपक कुमार झा ने बताया अहमदाबाद मण्डल पर यात्री सुविधाओं से विभिन्न कार्य किए जा रहे है, जिनमें कई कार्य हाल ही में पूर्ण किए गए हैं। इससे पूर्व सुबह प्रभात फेरियों निकाली गई, जिसमें स्वच्छता के प्रति जागरुकता लाने व प्लास्टिक (plastic) के उपयोग को बंद करने को लेकर नुक्कड नाटक का मंचन किया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned