scriptIndian railway: बांग्लादेश के लिए गुजरात से डेनिम लेकर जाएगी पहली पार्सल ट्रेन | Indian railway, bangladesh, Gujarat, denim, parcel train | Patrika News

Indian railway: बांग्लादेश के लिए गुजरात से डेनिम लेकर जाएगी पहली पार्सल ट्रेन

locationअहमदाबादPublished: Aug 08, 2020 11:09:30 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

पश्चिम रेलवे की एक और अनूठी उपलब्धि …..Indian railway, bangladesh, Gujarat, denim, parcel train

Indian railway: बांग्लादेश के लिए गुजरात से डेनिम लेकर जाएगी पहली पार्सल ट्रेन

Indian railway: बांग्लादेश के लिए गुजरात से डेनिम लेकर जाएगी पहली पार्सल ट्रेन

गांधीनगर. भावनगर मंडल (bhavnagar division) से बांग्लादेश (bangladesh) के लिए प्याज़ (onion) के लोडेड वैगनों (wagon) के साथ सबसे पहली पार्सल ट्रेन (parcel train) रवाना होने की कामयाबी के बाद पश्चिम रेलवे (western railway) ने गुजरात में अहमदाबाद मंडल से बांग्लादेश के लिए शनिवार को पहली पार्सल विशेष ट्रेन रवाना की गई। यह ट्रेन अहमदाबाद में कांकरिया यार्ड से डेनिम और रंगाई की सामग्री लेकर रवाना हुई। यह पश्चिम रेलवे की एक और अनूठी उपलब्धि है। अहमदाबाद मंडल के कांकरिया गुड्स शेड से लोडिंग के बाद पार्सल रवाना की गई।
पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल और प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक शैलेन्द्र कुमार के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में अहमदाबाद मंडल में बिजऩेस डवलपमेंट यूनिट (business delveopment unit) का गठन किया गया है। इस टीम के लगातार प्रयासों से यह अनूठी उपलब्धि भारतीय रेलवे पर पार्सल कारोबार में एक मील का पत्थर साबित होगी।
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर न े बताया कि बांग्लादेश के बेनापोल स्टेशन के लिए अहमदाबाद पार्सल कार्यालय 20 डिब्बों और एक एस एल आर लगाया गया है, जिसमें अत्यावश्यक सामग्री एकत्रित करने की अनुमति शनिवार तक दी गई। इस रैक में 15 डिब्बों में डेनिम कपड़ा और पांच डिब्बों रंगाई सामग्री लदान कीगई। ऐसा यातायात अहमदाबाद मंडल में पहली बार किया गया। उन्होंने कहा कि इसके जरिए रेलवे को 31 लाख रुपए कमाई होगी। यह बांग्लादेश के लिए अहमदाबाद मंडल की पहली पार्सल विशेष ट्रेन है, जो बांग्लादेश में बेनापोल तक पहुंचने के लिए 2110 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।
गौरतलब है कि चार अगस्त को भावनगर मंडल के धोराजी बंगलादेश के लिए प्याज लेकर पार्सल ट्रेन रवाना हुई। ऐसा पहला मौका है जब गुजरात से पार्सल ट्रेन बांग्लादेश गई हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो