scriptIndian Railway: प्रवासी श्रमिक नहीं चलें से पटरी पर | Indian railway, laboure, railway track, parcel train, passenger train | Patrika News

Indian Railway: प्रवासी श्रमिक नहीं चलें से पटरी पर

locationअहमदाबादPublished: May 21, 2020 10:18:14 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Indian railway, labour, railway track, parcel train, passenger train: रेलवे पटरियों पर चलना हो सकता है घातक

Indian Railway: प्रवासी श्रमिक नहीं चलें से पटरी पर

Indian Railway: प्रवासी श्रमिक नहीं चलें से पटरी पर

भावनगर. प्रवासी श्रमिक रेल पटरियों पर नहीं चलें। पश्चिम रेलवे के भावनगर रेल मंडल प्रवासी श्रमिकों से यह अपील की है। रेलवे पटरियों पर चलना घातक हो सकता है।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक वी.के.टेलर के अनुसार हालांकि मौजूदा समय में यात्री ट्रेनें बंद हैं, लेकिन देश भर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए पार्सल विशेष ट्रेनें और माल गाडिय़ां निरंतर चलाई जा रही हैं। इनके अलावा, प्रवासी श्रमिकों को उनके राज्यों में पहुंचाने के लिए श्रमिक विशेष ट्रेनें भी पश्चिम रेलवे तथा अन्य जोनल रेलों से चलाई जा रही हैं और इनका परिचालन लगातार जारी है।
इससे सभी प्रवासी श्रमिकों से अपील की जाती है कि वे धैर्य बनाए रखें तथा रेल की पटरी पर न तो चलें और न ही पटरी का उपयोग आराम करने के लिए करें, क्योंकि ऐसा करना बहुत ही खतरनाक है और कानूनन जुर्म भी है।
सभी प्रवासी श्रमिक, जो अपने राज्यों में जाने के इच्छुक हैं, वे आवेदन करने के लिए निकटतम जिला अधिकारियों, नोडल अधिकारियों से सम्पर्क करें, ताकि राज्य शासन द्वारा उन्हें ट्रेनों से भिजवाने की व्यवस्था की जा सके।
“आतंकवाद विरोधी दिवस” मनाया
भावनगर रेलवे मंडल में २१ मई गुरुवार को “आतंकवाद विरोधी दिवस” के रूप में मनाया। कोविड-१९ की महामारी की वजह से भावनगर के मंडल कार्यालय के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपने कार्यस्थल से हीं एक -दूसरे के बीच पर्याप्त दूरी बनाकर शपथ ग्रहण की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो