scriptIndian railway: Railway का नहीं होगा निजीकरण | Indian railway, railway employees, privatisation, trains | Patrika News

Indian railway: Railway का नहीं होगा निजीकरण

locationअहमदाबादPublished: Dec 06, 2019 10:09:11 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Indian railway, railway employees, privatisation, trains. ` रेलवे के निजीकरण की कोशिश हुई तो जाम’

Indian railway: Railway का नहीं होगा निजीकरण

Indian railway: Railway का नहीं होगा निजीकरण

अहमदाबाद. ऑल इंडिया रेलवेमेन्स फेडरेशन (एआईआरएफ) का 95 वां वार्षिक अधिवेशन 4 से 6 दिसम्बर तक चेन्नई के पेरांबूर स्टेडियम में हुआ। अधिवेशन में एआईआरएफ के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा, इंटरनेशनल ट्रांसपोर्ट फैडरेशन (एआईटीएफ) के महामंत्री स्टीफन कॉटन, डबल्यूआरईयू के महामंत्री जे.आर. भोंसले, अध्यक्ष आर.सी. शर्मा ने दीप प्रज्जवित कर अधिवेशन का उद्घाटन किया। अधिवेशन में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद यादव ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। अधिवेशन के दौरान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन यादव ने विश्वास दिलाया कि रेलवे का निजीकरण नहीं होगा। रोजाना 20 हजार ट्रेनों का संचालन किया जाता है, जिसमें चार -पांच ट्रेनों का ऑपरेशन प्राइवेट को दिया गया है, वह भी रेल की कमर्शियल जरूरतों को पूरा करने के लिए, इससे घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले दो-तीन वर्षों में रेलवे की सूरत बदली है। साफ सफाई, ट्रेनों की संरक्षा और सुरक्षा के साथ ट्रेनों को समय पर चलने में काफी सुधार किया है।
इस मौके फेडरेशन के महामंत्री शिवगोपाल ने मिश्रा ने कहा कि यदि रेलवे के निजीकरण की कोशिश हुई तो ट्रेनों रेल कर्मचारी रेल जाम करने को मजबूर होंगे। एक अन्य संगठन के महामंत्री स्टीफेन कॉटन ने भी आश्वस्त किया कि निजीकरण की लड़ाई में वे अकेले नहीं है, बल्कि सभी उनके साथ खड़े रहेंगे। रेलवे बोर्ड में मेंबर स्टाफ मनोज पांडेय ने कर्मचारियों को बताने की कोशिश कि किस तरह रेल प्रशासन कर्मचारियों और जनता की बेहतरी के लिए काम कर रहा है। इस मौके पर एआईआरएफ के कार्यकारी अध्यक्ष एन कन्हैया, यूनियन के जोनल महामंत्री के एस गुप्ता, जे आर भोसले, शंकरराव, ए एम डिक्रूज, वेणु पी नायर, मुकेश माथुर, मुकेश गालव, एस एन पी श्रीवास्तव, मनोज बेहरा, आर डी यादव, पी के पाटसानी के साथ ही जोनल अध्यक्ष राजा श्रीधरन, आर सी शर्मा, बसंत चतुर्वेदी, एस के त्यागी, पी जे शिंदे, के श्रीनिवास, दामोदर राव के अलावा महिला नेत्री चंपा वर्मा, प्रवीना सिंह, जया अग्रवाल, प्रीति सिंह समेत लोग मौजूद थे। अधिवेशन से पहले एक रैली निकाली गई। यूनियन से महामंत्री जे.आर.भोसले और अध्यक्ष आर.सी. शर्मा के नेतृत्व में ज़ोन के करीबन 1000 पदाधिकारी और रेलकर्मी शामिल थे। अहमदाबाद से मण्डल मंत्री एच.एस. पाल के नेतृत्व में उपाध्यक्ष हरफूल कुमावत, संगठन मंत्री मिस्बाहुल हसन और संजय सूर्यबली, युवा संयोजक कृष्णनंदन यादव और आदित्य प्रकाश समेत पदाधिकारी और रेलकर्मी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो