Indian railway: 'टेक्नोलॉजी से एकदूसरे से जुडे रहे '

Indian railway, technology, railwaymen, video conferncing, Social distancing: विडियो काफ्रेसिंग से महिला रेलकर्मियों से किया संवाद

By: Pushpendra Rajput

Published: 14 Jun 2020, 08:25 PM IST

गांधीनगर. हम आपस में दूर होते हुए भी टेक्नोलॉजी (technology) से एकदूसरे से जुड़े हैं। मित्रता से ही हमारे जीवन में हर्षोल्लास है, विशेष तौर पर जब हम मुश्किल घड़ी का सामना कर रहे हैं। पश्चिम रेलवे (western railway) महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा तनुजा कंसल ने विडियो कांफ्रेसिंग (video conferncing) के जरिए महिला रेलकर्मियों संवाद करते यह बात कही।
उन्होंने कहा कि हमें अपनी जीवन पुस्तिका को धैर्य और शक्ति के आवरण से ढंक कर रखना है क्योंकि इन्हीं की वजह से हमारी जीवन पुस्तिका के कई पन्ने मजबूती से बंधे हुए हैं। उन्होंंने मित्रता का महत्व समझाते हुए टेक्नोलॉजी के ज़रिए एक दूसरे से जुड़े रहने पर जोर दिया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि महिलाएं अपने परिवार की मुख्य देख-रेखकर्ता होती हैं। इससे उन्हें हर प्रकार से सुरक्षात्मक उपायों को अपनाना चाहिए। हमें रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए आयुर्वेद को शामिल करना चाहिए। कंसल ने मुंबई मंडल के फ्रंटलाइन वर्किंग स्टाफ जैसे गैंगमैन, आरपीएफ और जगजीवन राम अस्पताल के कर्मियों को उनकी ड्यूटी के प्रति अथक परिश्रम एवं समर्पण भावना को देखते हुए क्रमश: 1 लाख रुपए, 75,000 रुपए तथा 50000 रु. की वित्तीय सहायता देने की भी घोषणा की है। उन्होंने भावनगर मंडल की महिला कर्मचारियों को सूर्य प्रकाश के महत्व समझाया।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned