scriptIndian railway: अहमदाबाद से मुंबई के बीच दौड़ी प्राइवेट तेजस ट्रेन | Indian railway, Tejas train, Ahmedabad to mumbai, | Patrika News

Indian railway: अहमदाबाद से मुंबई के बीच दौड़ी प्राइवेट तेजस ट्रेन

locationअहमदाबादPublished: Jan 17, 2020 09:46:10 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Indian railway, Tejas train, Ahmedabad to mumbai tejas train, CM vijay rupani, ahmedabad railway station
#Tejastrain, #Indianrailway

Indian railway: अहमदाबाद से मुंबई के बीच दौड़ी प्राइवेट तेजस ट्रेन

Indian railway: अहमदाबाद से मुंबई के बीच दौड़ी प्राइवेट तेजस ट्रेन

अहमदाबाद. नई दिल्ली से लखनऊ के बाद दूसरी प्राइवेट तेजस ट्रेन (Tejas train) अहमदाबाद से मुंबई के बीच शुक्रवार को दौड़ाई गई। गुजरात के मुख्यमत्री विजय रुपाणी (CM vijay rupani) ने अहमदाबाद रेलवे स्टेशन (Ahmedabad railway station) से हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन रवाना करते कहा कि तेजस ट्रेन से दोनों ही राज्य के आर्थिक, वाणिज्यिक और सामाजिक संबंधों को और गति मिलेगी। साथ ही दोनों राज्यों के संबंध भी फास्ट ट्रेक पर आगे बढ़ेंगे।
उन्होंने कहा कि परंपरागत ढांचे में बदलाव की पहल की गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रेलवे के विकास को भारत के विकास से जोड़ा है। गुजरात में रेलवे कनेक्टीविटी और बुनियादी ढांचे में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं वर्ष 2014 से अब तक 118 ट्रेनें गुजरात को मिली हैं। वहीं राज्य में 2161 किलोमीटर की नई रेलवे लाइन कार्य प्रगति में है। इस मौके पर अहमदाबाद की महापौर बीजलबेन पटेल, सांसद डॉ. किरीट पी. सोलंकी, हसमुखभाई पटेल, महंत शंभूप्रसाद टुंडिया , विधायक ग्यासुद्दीन शेख, हिम्मतसिंह पटेल के अलावा पश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबंधक वी. के. त्रिपाठी, अहमदाबाद के मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार समेत अधिकारी मौजूद थे।
नहीं पहुंचे रेलमंत्री
इस ट्रेन को केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल भी झंडी दिखाकर रवाना करने वाले थे। वे गुरुवार रात ही अहमदाबाद पहुंच चुके थे। उन्होंने गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का जायजा भी लिया। बाद में शुक्रवार सुबह वे केवडिया पहुंचे, जहां वडोदरा से केवडिया के बीच नई रेलवे लाइन और निर्मित हो रहे रेलवे स्टेशन का जायजा भी लिया। उन्होंने इस प्रोजेक्ट को गति देने रेलवे अधिकारियों को निर्देश भी दिए। लेकिन विलंब के चलते वे तेजस ट्रेन को झंडी दिखाने के लिए अहमदाबाद स्टेशन नहीं पहुंच पाए। बाद में वे वडोदरा से अहमदाबाद पहुंचे और यहां निजी कार्यक्रम में भाग लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो