Ahmedabad news : इन ट्रेनों मेें कर सकेंगे विमान में सफर की तर्ज खरीदारी

Double decor, karnavati train, western railway, indian railway, ट्रेनों में हर सीट-सीट बेचने वालेा प्रोडक्ट (product) लेकर आएगा

By: Pushpendra Rajput

Published: 11 Sep 2019, 10:51 PM IST

अहमदाबाद. अब विमान में सफर की तर्ज पर ट्रेनों में भी खरीदारी की जा सकेगी। ट्रेनों में हर सीट-सीट बेचने वालेा प्रोडक्ट लेकर आएगा, जहां से आप पसंदीदा सामग्री खरीद सकते हैं। पश्चिम रेलवे ने यात्रियों के सफर को और आसान व यादगार बनाने की दिशा में यह कदम बढ़ाया है।
फिलहाल अहमदाबाद से रवाना होने वाली ट्रेन संख्या 12933/12934 डबल डेकर और ट्रेन संख्या 12931/12932 कर्णावती एक्सप्रेस ट्रेन में ऑनबोर्ड शॉपिंग सुविधा शुरू कर नवीनतम पहल की। इसके बाद बांद्रा टर्मिनस-जम्मूतवी विवेक एक्सप्रेस में यह सुविधा प्रारंभ की। आगामी समय में बारह और ट्रेनों में यह सुविधा प्रारंभ की जाएगी। विमान में सफर की तर्ज पर ट्रेनों में प्रारंभ की गई ऑन बोर्ड शोपिंग कार्ट को कई यात्री काफी सराह रहे हैं। यात्रियों के सकारात्मक रवैए को देखते हुए पश्चिम रेलवे की और ट्रेनों में भी यह सेवा प्रारंभ की जाएगी।
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविन्द्र भाकर के अनुसार पश्चिम रेलवे की 18 ट्रेनों में ऐसी सेवा प्रारंभ की जाएगी, मौजूदा समय में अहमदाबाद मंडल की दो ट्रेनों और मुंबई मंडल की 16 ट्रेनों यह सेवा प्रारंभ की जा चुकी है। आगामी समय में पश्चिम रेलवे की छह और ट्रेनों में यह सुविधा शुरू होगी, जिन ट्रेनों में यह सेवा शुरू होगी उसमें अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस , बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस, मुंबई सेन्ट्रल-अहमदाबाद कर्णावती एक्सप्रेस एवं मुंबई सेन्ट्रल-अहमदाबाद डबल डेकर एक्सप्रेस हैं। मुंबई मंडल ने पांच वर्ष के लिए एक कंपनी को ठेका आवंटित कर दिया है। ट्रेनों में यात्रियों को ओरल केयर, स्कीन केयर, कॉस्मेटिक, रसोई सामग्री, स्वास्थ्यवद्र्ध वस्तुएं, पेपर प्रोडक्ट्स, स्टेशनरी, समेत वस्तुएं उपलब्ध हैं।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned