scriptIndian railway: ट्रेन पर फेंका पत्थ्रर, फिर हुआ कुछ ऐसा…!! | Indian railway, Train Guard, throw ston, Train, RPF | Patrika News

Indian railway: ट्रेन पर फेंका पत्थ्रर, फिर हुआ कुछ ऐसा…!!

locationअहमदाबादPublished: Dec 24, 2019 10:43:33 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Indian railway, Train Guard, throw ston, Train, RPF, Vatva railway station, ahmedabad station,

Indian railway: ट्रेन पर फेंका पत्थ्रर, फिर हुआ कुछ ऐसा...!!

Indian railway: ट्रेन पर फेंका पत्थ्रर, फिर हुआ कुछ ऐसा…!!

अहमदाबाद. ट्रेन पर पत्थर चाहे गुस्से में या फिर हंसी-मजाक में फेंंका गया हो, लेकिन यह ट्रेन यात्री या फिर रेलकर्मी के लिए घातक बन जाता है। अहमदाबाद के मणिनगर, साबरमती, चांदलोडिया जैसे इलाकों में ऐसे मामले अक्सर सामने आते हैं। रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान भी अक्सर इन इलाकों में जाकर लोगों को जागरूक करते हैं कि ट्रेनों पर पत्थर नहीं फेंके। यदि कोई पत्थर फेंकते हैं तो उसकी जानकारी भी आरपीएफ के हेल्पलाइन 182 पर दें। इसी बीच एक ऐसा ही मामला सामने आया जिसमें मणिनगर-वटवा रेलवे स्टेशन के बीच पुनित नगर के निकट सोमवार शाम किसी व्यक्ति ने ट्रेन पर पत्थर फेंका जो ट्रेन के गार्ड के लिए घातक बन गया। इस हादसे में पत्थर उस गार्ड के सिर में लगा, जिससे वह घायल हो गया।
हुआ यूं कि गांधीधाम से तिरुनेलवेली जा रही ट्रेन नंबर 19424, हमसफऱ एक्सप्रेस के गार्ड आर. के. शाह जिन्हें अहमदाबाद से वसई रोड स्टेशन के बीच ट्रेन वर्क करना था। मणिनगर – वटवा रेलवे स्टेशन के बीच पुनीत नगर के निकट सोमवार शाम बजे किसी व्यक्ति ने उस ट्रेन पत्थर फेंका, जो ट्रेन के गार्ड शाह के सिर में लगा। चोटिल होने से उनको वटवा स्टेशन पर प्राथमिक चिकित्सा कराया गया। बाद में वडोदरा में चिकित्सक ने मरहम पट्टी कर उनको दवाइयां दी। बाद में घायल अवस्था में शाह यह ट्रेन लेकर सूरत तक गए ताकि गार्ड के लिए गाड़ी विलंबित न हो। चाहे मणिनगर हो या साबरमती कई बार इन इलाकों में ट्रेनों पर पत्थर फेंकने की घटनाएं सामने आती रहती है। ट्रेन पर पत्थर नहीं फेंकने और उससे होने वाले नुकसान को लेकर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ ) ने सोसायटी और पटरियों के आसपास की बस्तीवासियों को जागरुक करने के लिए कई अभियान भी चलाए हैं। फिलहाल रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ ) –मणिनगर ने मौके पर प्वाइन्ट लगाया और टीमें आरोपी को पता लगाने में जुटी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो