scriptIndian railway: TTE ने ट्रेन में छूटा रेलयात्री पर्स लौटाया | Indian railway, TTE, Train, handed over, passengers, purses | Patrika News

Indian railway: TTE ने ट्रेन में छूटा रेलयात्री पर्स लौटाया

locationअहमदाबादPublished: Feb 15, 2020 10:35:06 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

Indian railway, TTE, Train, handed over, passengers, purses, Ahmedabad news today, Gujrat news today,

Indian railway: TTE ने  ट्रेन में छूटा रेलयात्री पर्स लौटाया

Indian railway: TTE ने ट्रेन में छूटा रेलयात्री पर्स लौटाया

राजकोट. राजकोट (Rajkot) के एक रेलयात्री (passengers) का ट्रेन (Train) में छूटा 36 हजार रुपयों से भरा पर्स लौटाकर ट्रेन टिकट परीक्षक (TTE) ने ईमानदारी की मिसाल पेश की।
शुक्रवार को राजकोट आने वाली ट्रेन संख्या 16338 एर्नाकुलम-ओखा एक्सप्रेस में अहमदाबाद से राजकोट आ रहे यात्री धर्मेंद्र जैन अपना पर्स (purse) ट्रेन के ए-1, 17 पर ही भूल गए।
इसी कोच में राजकोट से ओखा के बीच ड्यूटी करने वाले टीटीई शशिभूषण मिश्रा को यह पर्स मिला। उन्होंने पर्स चेक किया, जिसमें 36,000 रुपए तथा अन्य जरूरी कागजात थे। मिश्रा ने तुरंत ही पर्स में से मिले यात्री के मोबाइल नंबर पर फोन कर इसकी सूचना दी। साथ ही अपने वरिष्ठ अधिकारियों को भी अवगत कराया। ओखा से ड्यूटी पूरी कर लौटे टीटीई मिश्रा ने यात्री को सीटीआईऑफिस-राजकोट में बुलाकर यह पर्स वापस दिया। यात्री धर्मेंद्र जैन, जो कि छत्तीसगढ़ के निवासी हैं, उन्होंने मिश्रा की नैतिकता की तारीफ करते इसे अनुकरणीय सामाजिक दायित्व तथा प्रेरक कार्य कहा। मंडल रेल प्रबंधक परमेश्वर फुंकवाल, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रवीन्द्र श्रीवास्तव तथा सहायक वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) असलम शेख ने मिश्रा की ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा की सराहना की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो