script‘अगले वर्ष होने वाले वाइब्रेन्ट समिट में हों अधिकतम एमओयू’ | industries, vibrant summit, MOU, nation, construction | Patrika News

‘अगले वर्ष होने वाले वाइब्रेन्ट समिट में हों अधिकतम एमओयू’

locationअहमदाबादPublished: Nov 21, 2021 09:18:03 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

industries, vibrant summit, MOU, nation, construction: उद्योग के साथ कदम से कदम मिलाकर राष्ट्र निर्माण में योगदान दे रहा है निर्माण क्षेत्र

'अगले वर्ष होने वाले वाइब्रेन्ट समिट में हों अधिकतम एमओयू'

‘अगले वर्ष होने वाले वाइब्रेन्ट समिट में हों अधिकतम एमओयू’

गांधीनगर. मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि उद्योग क्षेत्र के साथ कदम से कदम मिलाकर राष्ट्र निर्माण में निर्माण क्षेत्र महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है। देश में कृषि के बाद उद्योग और निर्माण क्षेत्र सबसे ज्यादा रोजगार देने वाले क्षेत्र है। नेशनल रियल एस्टेट डवलपमेन्ट काउंसिल (एननआरईडीसीओ) कोन्कलेव-2021 में मुख्यमंत्री पटेल संबोधित रहे थे। उन्होंने अगले वर्ष होने वाली वाइब्रेन्ट समिट में महत्तम एमओयू होने की इच्छा जताई।
उन्होंने कहा कि राज्य में रियल एस्टेट और साहसिक प्रवृत्तियों को गति देने के लिए गुजरात सरकार कई अहम कदम उठा रही है। इसके चलते ही पिछले पांच वर्षों से राज्य में बेरोजगारी दर का दर काफी कम रहा है। उन्होंने कहा कि गुजरात में रेरा कानून लागू होने के बाद निर्माण क्षेत्र में पारदर्शिता आई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का देश के जरूरतमंदों को खुद के घर का सपना साकार करने में राज्य का निर्माण क्षेत्र श्रेष्ठ साबित हो रहा है।
इस कॉन्कलेव में राजस्व मंत्री राजेन्द्र त्रिवेदी ने कहा कि जनता से लिया जाने वाला राजस्व राज्य को समृद्ध बनाने में महत्वपूर्ण है। राज्य के सर्वांगी विकास के लिए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के नेतृत्व वाली सरकार हर क्षेत्र में प्रोत्साहन दे रही है। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने भी संबोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो