script

Tarnettar mela : पांचाल की लोकसंस्कृति देखने पहुंचे भक्त

locationअहमदाबादPublished: Sep 01, 2019 11:08:27 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

तरणेत्तर मेला शुरू, प्रदर्शनी में दी सरकारी योजनाओं की जानकारी

Tarnettar mela : पांचाल की लोकसंस्कृति देखने पहुंचे भक्त

Tarnettar mela : पांचाल की लोकसंस्कृति देखने पहुंचे भक्त

राजकोट. सुरेन्द्रनगर जिले की थानगढ़ तहसील में पांचाल की लोकसंस्कृति को उजागर करने वाले प्रसिद्ध तरणेत्तर मेले रविवार को शुरू होने के साथ ही भगवान पर्यटकों का उमडऩा शुरू हो गया है। जलापूर्ति मंत्री कुवरजी बावलिया ने भगवान त्रिनेत्रेश्वर महादेव का पूजन करके मेले का उद्घाटन किया। मेले के दौरान राज्य सरकार की अनेक योजनाओं को प्रदर्शनी के माध्यम से दर्शाने का प्रयास किया गया है।
मेले का उद्घाटन करने के बाद मंत्री बावलिया ने कहा कि सांस्कृतिक की समृद्ध विरासत वाले इस मेले में प्रतिवर्ष सिर्फ गुजरात ही नहीं, अपितु देश-विदेश के श्रद्धालु उमड़ते हैं। इस मेले के महत्व को देखते हुए सरकार की ओर से यात्रियों की सुविधाओं के लिए अनेक कार्य किए गए हैं। मेले में आने वाले लोगों को राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी मिलती रहे और उनमें जागरुकता लाने के लिए सरकार के विभिन्न विभागों की ओर से प्रदर्शनी लगाई गई है।
राज्य सरकार के सूचना विभाग की ओर से प्रदर्शित गुजरात के विकास को उजागर करने वाली ‘प्रगतिशील गुजरात निर्णायक नेतृत्व सेÓ प्रदर्शन व पशुपालन विभाग की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी का उद्घाटन मंत्री ने किया।
इस मौके पर ‘सही पोषण देश रोशनÓ अभियान के तहत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्टफोन वितरित किए गए।
मंत्री ने ग्रामीण खेलोत्सव का प्रारंभ कराया और ३००० मीटर दौड़ व लम्बी कूद के प्रथम तीन विजेताओं को सम्मानित किया।
इस मौके पर विधायक ऋत्विक मकवाणा, जिला विकास अधिकारी राजेशकुमार राज्यगुरु, जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना धोरिया, निवासी अतिरिक्त कलक्टर एन. डी. झाला, प्रांत अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो