एक घंटे बाद पुलिस को दी सूचना

Rajesh Bhatnagar

Publish: Jan, 13 2018 10:48:39 PM (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
एक घंटे बाद पुलिस को दी सूचना

जामनगर में एसबीआई की शाखा से 6 लाख उड़ाने का मामला, पांच लोगों की लिप्तता की आशंका

जामनगर. शहर में शहर में बेडी नाका के समीप भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा में केशियर को चकमा देकर शुक्रवार सवेरे टेबल की दराज से छह लाख रुपए उड़ाने के एक घंटे बाद पुलिस को सूचना दी गई। इस संबंध में शुक्रवार रात को मामला दर्ज करवाया गया है। सीसी टीवी फुटेज की जांच में पुलिस ने पांच लोगों की लिप्तता की आशंका जताई है।
सूत्रों के अनुसार शहर में तीन बत्ती से बेडी नाका के बीच पुराने अनुपम टॉकिज के सामने स्थित एसबीआई की शाखा में शुक्रवार सवेरे करीब साढ़े 11 बजे ग्राहकों के आवागमन के बीच केशियर भारती धनजी कणजारिया ने बैंक में आए ग्राहकों की ओर से जमा करवाए छह लाख 20 हजार रुपए खाते में जमा करने के बाद टेबल की दराज में यह रुपए रखे।
इस दौरान बैंक में अज्ञात व्यक्ति ने प्रवेश किया और केशियर के टेबल के समीप पहुंचकर उसे चकमा देकर दराज से यह राशि उड़ाई और नजर बचाकर आराम से बैंक के बाहर निकल गया। इसके बाद कुछ ही मिनटों में केशियर ने टेबल की दराज से रुपए निकालने के लिए हाथ डाला, लेकिन रुपए नहीं निकलने पर चौंक गई। उसने शाखा प्रबंधक को सूचित किया और शाखा प्रबंधक ने बैंक में लगे सीसी टीवी फुटेज की जांच के बाद करीब एक घंटे का समय बीतने पर पुलिस को सूचित किया।
सूचना मिलने पर सिटी बी डिविजन पुलिस थानाकर्मी, स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) व स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखने पर पांच व्यक्ति शंकास्पद हलचल करते दिखे। प्राथमिक जांच के अनुसार शुक्रवार सवेरे करीब पौने 11 बजे बैंक में प्रवेश करने के बाद पांच जनों ने करीब 10 मिनट तक बैंक में चक्कर लगाए।
करीब 10.55 बजे केश काउन्टर खाली होने पर क्लर्क को कुछ पूछा और करीब 11 बजे एक व्यक्ति ने पीछे की ओर से केश काउन्टर के भीतर पहुंचकर पलक झपकते ही राशि निकाल ली। इसके बाद वह बैंक से बाहर निकल गया। उसके पीछे-पीछे शेष चार व्यक्ति भी बाहर निकलकर फरार हो गए। यह हलचल सीसी टीवी फुटेज में देखने के बाद पुलिसकर्मियों ने बैंक के बाहर लगे सीसी टीवी कैमरों के फुटेज की जांच की।
इनमें से दरवाजे के बाहर लगाया सीसी टीवी कैमरा झुकाने का पता लगने पर आरोपियों की ओर से कुछ दिनों से रैकी करने के बाद वारदात को अंजाम देने की पुलिस को आशंका है। बैंक की केशियर भारती कणजारिया ने इस संबंध में शुक्रवार देर रात को सिटी बी डिविजन पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने पांच अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया। जांच अधिकारी उप निरीक्षक वी.एस. लांबा ने अनेक मार्गों पर नाकाबंदी करवाई लेकिन बैंक की ओर से वारदात के करीब एक घंटे के बाद सूचना देने के कारण आरोपी फरार हो गए।

Ad Block is Banned