scriptव्हाइट इकोनॉमी को प्रोत्साहन से नए भारत निर्माण में आयकर विभाग को अहम भूमिका निभानी होगी: रूपाणी | Inocme tax deptt has impt role in New Inda, says CM Rupani | Patrika News
अहमदाबाद

व्हाइट इकोनॉमी को प्रोत्साहन से नए भारत निर्माण में आयकर विभाग को अहम भूमिका निभानी होगी: रूपाणी

-159 वें आयकर दिवस समारोह में करदाता ई-अभियान और स्टार्टअप के लिए फेसिलिटेशन सेंटर का लॉंचिंग

अहमदाबादJul 24, 2019 / 11:56 pm

Uday Kumar Patel

income tax day, Gujarat CM vijay Rupani

व्हाइट इकोनॉमी को प्रोत्साहन से नए भारत निर्माण में आयकर विभाग को अहम भूमिका निभानी होगी: रूपाणी

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि देश से ब्लैक इकोनॉमी खत्म हो और व्हाइट इकोनॉमी को प्रोत्साहन मिलने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत के लिए उठाए जा रहे कदमों में आयकर विभाग की अहम भूमिका रहेगी।
उन्होंने कहा कि भारत पांच खरब डॉलर की आर्थिक महासत्ता बनने के लिए प्रत्येक नागरिक को ईमानदारी से आयकर की ओर से योगदान का वातावरण बनाना होगा।
गुजरात आयकर विभाग की ओर से 159वें इनकम टेक्स डे समारोह में रूपाणी ने प्रामाणिकता से आयकर भरने वाले वरिष्ठ आयकर दाताओं सहित श्रेष्ठ योगदान देने वाले आयकर कर्मयोगियों को सम्मानित किया। विभिन्न स्पर्धाओं के विजेताओं को पुरस्कृत करने के साथ ही मुख्यमंत्री ने ई-करदाता अभियान और युवा स्टार्टअप के लिए फेसिलिटेशन सेंटर का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर आयकर विभाग के मुख्य आयुक्त अजय कुमार मेहरोत्रा ने कहा कि देश में 1860 में सर्वप्रथम बार जेम्स विलियम की ओर से आयकर दाखिल किया गया था और पहले आयकर का संग्रह &0 लाख रुपए था जो आज बढक़र 11.&0 लाख करोड़ रुपए हो गया है। आयकर रिटर्न फाइलिंग में गुजरात देश में अग्रसर है और आयकर सम्बन्धी शिकायतों का निवारण करने में गुजरात देशभर में प्रथम स्थान पर है।
इस समारोह में मुख्य आयकर आयुक्त छबि अनुपम, देवाशीष चौधरी, आयकर इनवेस्टिगेशन विभाग के अमित कुमार जैन, आयकर विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों सहित बड़ी संख्या में करदाता उपस्थित थे।

Home / Ahmedabad / व्हाइट इकोनॉमी को प्रोत्साहन से नए भारत निर्माण में आयकर विभाग को अहम भूमिका निभानी होगी: रूपाणी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो