script

शिव की 35 फीट ऊंची प्रतिमा का प्रतिष्ठा महोत्सव आज से

locationअहमदाबादPublished: Aug 10, 2018 11:56:38 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

आणंद जिले के मोगर गांव में

general

Rajdhiraj will know about the devotees in the royal palanquin

पालीताणा. बापा सीताराम मानव ेसेवा ट्रस्ट (बीएसएमएस) की ओर से अहमदाबाद-वडोदरा राजमार्ग पर आणंद जिले के मोगर गांव में बापा सीताराम आश्रम परिसर में भगवान शिव (रामेश्वर महादेव) की 35 फीट ऊंची प्रतिमा का तीन दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव शनिवार को शुरू होगा।
ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय सोनी के अनुसार करीब एक करोड़ रुपए की लागत से सीमेंट, तांबे का उपयोग कर प्रतिमा तैयार करवाई जा रही है। इसके लिए दिल्ली के कारीगरों की टीम की मदद ली जा रही है। शनिवार से महोत्सव के साथ गुजराती श्रावण मास के प्रथम सोमवार को धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
11 लाख लड्डू वितरित
सोनी के अनुसार 100 से अधिक स्वयंसेवकों की टीम ने आणंद, वडोद, रामनगर, मोगर आदि गांवों में पांच वाहनों में भरकर 11 लाख लड्डू प्रसाद के तौर पर वितरित किए गए हैं।
general
आयकर कार्यालय में 80 तोला सोने की नीलामी, एक ही ज्वेलर ने खरीदा 25 लाख से अधिक का सोना
राजकोट. वर्ष 1961 से यहां शुरू हुए आयकर कार्यालय की ओर से जबत किए गए सोने की दूसरी बार शुक्रवार को की गई। इस दौरान एक ही ज्वेलर ने करीब 80 तोला सोना 26 लाख रुपए की बोली लगाकर खरीद लिया।
सूत्रों के अनुसार वर्ष 2005 में छापे के दौरान बिल्डर ए.बी. ठकरार के वहां से 32 लाख रुपए की कर चोरी पकड़कर 796.67 ग्राम सोना जब्त किया गया। 13 वर्ष पुराने मामले में करदाता की ओर से कर की भरपाई ना करने के कारण सोने की नीलामी शुक्रवार को की गई।
शहर में रेसकोर्स रिंग रोड स्थित आयकर कार्यालय में बोली लगाने के लिए अहमदाबाद, मुंबई, जामनगर, जूनागढ़, वडोदराव राजकोट से पार्टियां आईं। सूत्रों के अनुसार 10 ग्राम सोने के 27,500 रुपए से बोली की शुरुआत की गई और राजकोट के परी ज्वेलर्स की ओर से सर्वाधिक 31,500 रुपए की बोली लगाई गई। सूत्रों के अनुसार इसके साथ ही करीब 80 तोले सोने की नीलामी से आयकर विभाग को 25 लाख रुपए से अधिक की आय हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो