scriptInsurance, Fraud, crime news ahmedabad, | Insurance बीमा की राशि दिलवाने के नाम पर ठगी का पर्दाफाश | Patrika News

Insurance बीमा की राशि दिलवाने के नाम पर ठगी का पर्दाफाश

क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को दिल्ली से दबोचा

 

अहमदाबाद

Published: May 11, 2022 11:01:29 pm

अहमदाबाद. Insurance, बीमा की राशि दिलवाने के नाम पर लोगों से विविध बैंकों के खातों के माध्यम से रुपए ऐंठने का Crime branch क्राइम ब्रांच ने पर्दाफाश किया है। इस मामले में दो आरोपियों को Delhi दिल्ली से पकड़ा गया है।
क्राइम ब्रांच के अनुसारAhmedabad अहमदाबाद के नरोडा क्षेत्र स्थित कठवाड़ा रोड निवासी पसा हरगोविंददास पटेल ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत कर्ता ने बीमा की एक कंपनी में वार्षिक प्रीमियम भरा था। गत वर्ष मार्च माह से अब तक बीमा की राशि दिलवाने के लिए अलग अलग मोबाइल नंबरों से उसके पास फोन आए थे। इनके झांसे में आकर बैंकों के आठ खातों में उन्होंने 35 लाख रुपए से अधिक राशि भरी है। इसके बाद न बीमा आया और न ही दिए गए पैसे वापस मिले।
इस मामले में Crime Branch Joint Commissioner of Police Premveer Singh Yadav क्राइम ब्रांच के संयुक्त पुलिस आयुक्त प्रेमवीरसिंह यादव, पुलिस उपायुक्त Amit vasava अमित वसावा तथा साइबर क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस आयुक्त JM Yadav जे.एम यादव के मार्गदर्शन में साइबर क्राइम ब्रांच की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गईं। साइबर क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक एम.एन. देसाई की टीम के पुलिस उप निरीक्षक एस.जे. पटेल ने अलग-अलग टीम बनाकर इस दिशा में काम शुरू किया।
इस दौरान आरोपियों के मोबाइल नंबर के आधार पर लोकेशन की जांच की गई। जिसमें आरोपी दिल्ली, गाजियाबाद में रहकर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते पाए गए। इस दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके पर पहुंचकर नोइडा निवासी शुभम सुनील (25) और सतेन्द्र कुमार जाटव (32) को गिरफ्तार किया।
Insurance बीमा की राशि दिलवाने के नाम पर ठगी का पर्दाफाश
Insurance बीमा की राशि दिलवाने के नाम पर ठगी का पर्दाफाश
ऐसे बनाते थे शिकार
क्राइम ब्रांच के अनुसार पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में कबूल किया है कि वे उन लोगों को शिकार बनाते थे जिन का बीमा कंपनियों के साथ कुछ विवाद चलता है। उन्हें फोन कर बीमा की राशि दिलवाने का भरोसा दिलाते थे और उसकी एवज में अलग-अलग बैंक एकाउंट के माध्यम से रुपए ऐंठते थे। लोगों को फोन पर वे खुद को बीमा कंपनी के कर्मचारी या अधिकारी के रूप में पहचान देते थे। इस मामले में विविध पहलुओं को ध्यान में रखकर पूछताछ की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्टबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.