scriptकोरोना का दर्द भुलाने के लिए मरीजों को दी जा रहीं हैं रोचक पुस्तकें | Interesting books are being given to corona patients , Ahmedabad | Patrika News

कोरोना का दर्द भुलाने के लिए मरीजों को दी जा रहीं हैं रोचक पुस्तकें

locationअहमदाबादPublished: May 06, 2021 09:12:16 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

मानसिक आरोग्य हॉस्पिटल की टीम व अन्य दानदाता कर रहे हैं व्यवस्था

कोरोना का दर्द भुलाने के लिए मरीजों को दी जा रहीं हैं रोचक पुस्तकें

कोरोना का दर्द भुलाने के लिए मरीजों को दी जा रहीं हैं रोचक पुस्तकें

अहमदाबाद. शहर के मानसिक आरोग्य हॉस्पिटल के सामाजिक विभाग तथा दानदाताओं के प्रयासों से कोरोना मरीजों को रोचक पुस्तकें पहुंचाई जा रही हैं। शहर के 16 कोविड अस्पतालों में साढ़े ग्यारह हजार पुस्तकें वितरित की जा चुकी हैं। इसका उद्देश्य मरीज तनाव को भूले ताकि जल्द स्वस्थ हो।
अस्पताल के सामाजिक विभाग के अर्पणभाई नायक ने बताया कि अस्पताल की टीम दाताओं की मदद से मरीजों को दर्द भुलाने के लिए यह प्रयास कर रही है। विविध संस्थाओं की मदद से अब तक 16 कोविड अस्पतालों में 11500 रोचक पुस्तकें निशुल्क बांटी जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि पुस्तक को पढ़ते समय मरीजों की चिन्ता कम होती है और ऐसे में उन्हें तेजी से रिकवरी होने में मदद मिलती है। हाल ही में जीएमडीसी स्थित धनवंतरी कोविड हॉस्पिटल में भी एक हजार पुस्तकें भेजी गई हैं। इसके लिए धनवंतरी अस्पताल के अधिकारी मनीष कुमार (आईएएस) ने कार्य की सराहना भी की है। अर्पणभाई ने बताया कि बांटी गईं पुस्तकों को वापस नहीं लिया जा रहा है। संबंधित अस्पताल प्रशासन मरीजों को पढऩे के लिए इन पुस्तकों को देता है जिसका उन्हें लाभ हो रहा है। पुस्तक मिशन के इस काम में मेंटल अस्पताल की टीम में अर्पण के अलावा सेजल परमार एवं नवरंगपुरा पोस्ट ऑफिस के प्रबंधक अल्पेशभाई शाह समेत अनेक लोग जुड़े हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो