script

अंतरराष्ट्रीय सीमा शुल्क दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम

locationअहमदाबादPublished: Jan 27, 2019 11:11:48 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

‘सीमा शुल्क विभाग की व्यापार, एवं यातायात को निर्बाध बनाने में अहम भूमिका’

custom

अंतरराष्ट्रीय सीमा शुल्क दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम

अहमदाबाद. कस्टम आयुक्त कार्यालय-अहमदाबाद की ओर से वस्रापुर स्थित प्रकाश स्कूल के सभागार में अंतरराष्ट्रीय सीमा शुल्क दिवस मनाया गया, जिसमें सीमा शुल्क विभागकर्मियों को प्रोत्साहित किया गया। बाद में रंगारंगा कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं ेकेन्द्रीय जीएसटी-अहमदाबाद के प्रधान मुख्य आयुक्त अजय जैन ने कहा कि इस वर्ष सीमा शुल्क दिवस की थीम निर्बाध व्यापार, यात्रा एवं यातायात के लिए स्मार्ट बॉर्डर है। इसे ध्यान रखते हुए सीमा शुल्क विभाग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिन-रात व्यापार, यात्रा एवं यातायात को निर्बाध बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहा है और आगे भी निभाता रहेगा।
हजारों करोड़ का रिफंड
सीमा शुल्क-गुजरात के मुख्य आयुक्त पीवी रेडी ने कहा कि हमारा विभाग व्यवसाय जगत को हरेक प्रकार की सहायता देने के लिए सदैव तत्पर रहा है। उन्होंने कहा कि आईजीएसटी के रिफ़ंड में भी अहमदाबाद-कस्टम ने हज़ारों करोड़ रुपए के दावों का निपटारा किया है।
इस अवसर पर अहमदाबाद कस्टम हाउस अजेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष और सचिव ने सीजीएसटी के प्रधान मुख्य आयुक्त अजय जैन और सीमा शुल्क गुजरात के मुख्य आयुक्त पीवी रेड्डी का सम्मान किया। कार्यक्रम के संयोजक अपर आयुक्त बिनय प्रताप सिंह थे। कार्यक्रम का कविमय संचालन अहमदाबाद सीमा शुल्क उपायुक्त दिनेश कुमार जांगिड़ ने किया। उपायुक्त मुरली राव ने आभार जताया। बाद में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। इसका आग़ाज़ गणेश वंदना पर नृत्य से हुआ। बाद में सौराष्ट्र का प्रसिद्ध लोकनृत्य रासड़ो किया गया जिसमें दर्शक भी झूम उठे। राजस्थान का प्रसिद्ध अग्नि नृत्य भी प्रस्तुत किया गया। सीजीएसटी – वडोदरा की सहायक आयुक्त वत्सला पाटिल के नेतृत्व में आरकेस्ट्रा टीम ने सदाबहार गानों से श्रोताओं को भी झूमने पर मजबूर कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो