script

एलसीबी को सौंपी जांच, खंभालिया पहुंचे रेंज आईजी

locationअहमदाबादPublished: Dec 02, 2020 11:40:20 pm

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

खंभालिया में युवक को निर्वस्त्र घुमाने का मामला
गुप्तचर शाखा के आईपीएस अधिकारी विशाल वाघेला ने संभाला अस्थायी एसपी का कार्यभार

एलसीबी को सौंपी जांच, खंभालिया पहुंचे रेंज आईजी

पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले के मुख्यालय खंभालिया में एक युवक को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में जिला पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) की टीम को जांच सौंपी गई है। वारदात की सूचना मिलने पर राजकोट रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) संदीपसिंह मंगलवार रात को खंभालिया पहुंचे और निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी हासिल की। दूसरी ओर, गृह विभाग की ओर से कार्रवाई करते हुए पुलिस विभाग की गुप्ताचर शाखा में नियुक्त भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी विशालकुमार वाघेला को देवभूमि द्वारका जिले के जिला पुलिस अधीक्षक का अस्थायी कार्यभार सौंपा गया, उन्होंने बुधवार को खंभालिया पहुंचकर कार्यभार संभाल लिया।
सूत्रों के अनुसार सोशल मीडिया पर पुलिस कार्रवाई के बारे में सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने वाले खंभालिया निवासी युवक का मंगलवार को अपहरण करने के बाद उसे निर्वस्त्र कर घुमाने के बारे में पता लगने पर पुलिस टीम ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों भारा भोजाणी, किरीट भोजाणी, प्रताप व काना और माणसी भोजाणी ने युवक को घुमाकर उसकी पिटाई की और उसका मोबाइल फोन छीनकर तोड़ दिया। उसके बाद युवक को निर्वस्त्र कर खंभालिया में विभिन्न मार्गों पर घुमाते हुए थाने पर ले जाया गया। इस वारदात को लोगों ने मोबाइल फोन में कैद कर लिया और मार्ग पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए।
इस दौरान सूचना मिलने पर खंभालिया थाने के प्रभारी निरीक्षक सी.बी. जाड़ेजा व टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने प्रभारी एसपी हितेन्द्रसिंह और राजकोट रेंज के आईजी संदीपसिंह को जानकारी दी। इसके बाद रेंज आईजी संदीपसिंह मंगलवार रात को खंभालिया पहुंचे। युवक की शिकायत पर थाने में पांचों आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर पुलिस टीम ने पांचों को री-कंस्ट्रशन के बहाने उन्हीं रास्तों पर घुमाया, जिन पर आरोपियों ने पीडि़त युवक को घुमाया था। रेंज आईजी संदीपसिंह ने मंगलवार रात को खंभालिया पहुंचकर एसपी कार्यालय में जिले के पुलिस अधिकारियोंके साथ बैठक में विविध मुद्दों पर चर्चा-विचार-विमर्श किया। उन्होंने वारदात की जांच एलसीबी की टीम को सौंपने का आदेश दिया।
एसपी सुनील जोशी अवकाश पर

सूत्रों के अनुसार देवभूमि द्वारका जिले के एसपी सुनील जोशी फिलहाल 15 दिन के अवकाश पर हैं। इस कारण अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हितेन्द्र चौधरी कार्यवाहक एसपी के तौर पर कार्यभार संभाल रहे थे। वारदात के बाद गृह विभाग की ओर से गुप्तचर शाखा के आईपीएस अधिकारी विशालकुमार वाघेला को देवभूमि द्वारका जिले के अस्थायी एसपी का कार्यभार सौंपने का आदेश जारी किया गया।इसके बाद उन्होंने बुधवार को खंभालिया पहुंचकर कार्यभार संभाल लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो