इस्कॉन मंदिर में तीन दिनों तक मनाया जाएगा जन्माष्टमी पर्व

इस्कॉन मंदिर में तीन दिनों तक मनाया जाएगा जन्माष्टमी पर्व

Uday Kumar Patel | Updated: 20 Aug 2019, 11:58:01 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-जन्माष्टमी की थीम कृष्णा को केन्द्र में रखकर इको थीम पर आयोजित

 

अहमदाबाद. हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी शहर स्थित इस्कॉन मंदिर में उत्साह के साथ जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाएगा। इस वर्ष 22 से 25 अगस्त के दौरान तीन दिनों तक जन्माष्टमी मनाई जाएगी।
इस्कॉन मंदिर के गुजरात अध्यक्ष जशोमति नंदन दास ने बताया कि इस वर्ष जन्माष्टमी की थीम कृष्णा को केन्द्र में रखकर इको थीम पर आयोजित किया गया है। तीन दिनों तक किसी भी प्रकार के प्लास्टिक का उपयोग नहीं किया जाएगा।
जन्माष्टमी के दिन सुबह साढ़े चार बजे मंगला आरती होगी। इसके बाद 8 बजे श्रृंगार आरती तथा रात दो बजे तक अखंड कीर्तन किया जाएगा। रात साढ़े 11 बजे अभिषेक शुरू किया जाएगा और रात डेढ़ बजे महाआरती होगी। इस दिन भगवान के समक्ष 400 से ’यादा सामग्री का भोग लगाया जाएगा।
इस्कॉन मंदिर के वाइस प्रेसिडेंट विष्णु नाम दास ने बताया कि तीन दिन के इस कार्यक्रम में अहमदाबाद के 60 से ’यादा स्कूलों के विद्यार्थी भाग लेंगे। इन विद्यार्थियों की ओर से डांस, गीत व नाटक पेश किया जाएगा। दर्शनार्थियों के लिए प्रसाद के अलावा पपेट शो, मैजिक शो, गोपी डॉट्स, टैटू आर्ट भी आयोजित किए जाएंगे वहीं बालकों के लिए राइड्स का भी आयोजन किया गया है।
इस वर्ष भी लोगों को & दिनों तक तीनों के कार्यक्रम में गोवर्धन लीला व दामोदर लीला देखने को मिलेगी। इसके अलावा वृंदावन के साथ मंदिरों के कटआउट भी रखे जाएंगे। इस कार्यक्रम में विभिन्न देशों से फूल भी मंगाए गए हैं। 25 अगस्त को सुबह कृष्ण कृपा मूर्ति अभय चरणा रविन्द भक्ति वेदांत स्वामी प्रभुपाद की 122 वी जयंती मनाई जाएगी।
----------------

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned