scriptजामनगर: 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 वर्ष की बच्ची, 20 फीट पर फंसी | Jamnagar: 3-year-old girl falls into borewell, rescue op on | Patrika News

जामनगर: 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 वर्ष की बच्ची, 20 फीट पर फंसी

locationअहमदाबादPublished: Jun 03, 2023 10:43:40 pm

Submitted by:

Uday Kumar Patel

Jamnagar, 3-year-old girl, falls into borewell, rescue op on

जामनगर: 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 वर्ष की बच्ची, 20 फीट पर फंसी

जामनगर: 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 वर्ष की बच्ची, 20 फीट पर फंसी

गुजरात के जामनगर जिले के तमाचण गांव में शनिवार सुबह खेलते-खेलते तीन वर्ष की बच्ची 200 फीट गहरे बोरवेल में गिरी। रोशनी नाम की यह बच्ची खेत के इस बोरवेल में 20 फीट नीचे फंस गई। इस घटना के बाद अग्निशमन विभाग सहित अन्य टीमों ने बचाव अभियान शुरू किया। आदिवासी परिवार से जुड़ी इस बच्ची के पिता लालू वास्केला जामनगर शहर से करीब 40 किलोमीटर दूर तमाचण गांव में श्रमिक के रूप में काम करते है। यह परिवार मूल रूप से मध्य प्रदेश के धार जिले की तांड तहसील के देवपुर गांव का रहने वाला है।
घटना की सूचना मिलने पर गांव के सरपंच रामजी मकवाणा व अन्य लोग घटना स्थल पर पहुंचे। उधर फंसी बच्ची को निकालने के लिए कालावड व जामनगर फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। इसके बाद मेगा ऑपरेशन आरंभ किया गया। इसमें फायर ब्रिगेड, आपदा व स्वास्थ्य विभाग समेत विभिन्न टीमें शामिल हुईं। पंचकोशी ए पुलिस का दस्ता, तहसीलदार, जिला विकास अधिकारी, पटवारी सहित प्रशासन व पुलिस टीम पहुंची। बोरवेल के पास जेसीबी से गड्रढा खोदा गया।
15 दिन पहले ही धार से आया था परिवार

मध्य प्रदेश के धार जिले की तांड तहसील के देवपुर के मूल निवासी लालू वास्केला करीब 15 दिन पहले तमाचण के खेत में मजदूर के रूप में काम करने के लिए अपने परिवार सहित यहां आए थे। इनके परिवार में पत्नी, बड़ी बेटी रोशनी और छह माह की बच्ची भी है।
बचाव अभियान के तहत कैमरे व लाइट से तलाशी की गई। बच्ची की रोने की आवाज सुनाई दी। अलग-अलग टीमों ने जेसीबी की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। बोरवेल के निकट गड्ढा खोदा गया।
एनडीआरएफ और सेना की ली गई मदद

इस घटना में बचाव अभियान के तहत एनड़ीआरएफ और सेना की मदद ली गई। बच्ची को ऑक्सीजन देने के लिए कदम उठाए गए। अंतिम समाचार मिलने तक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाले जाने का प्रयास जारी था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो