जामनगर : बलात्कार के दोषी को उम्रकैद

जामनगर : बलात्कार के दोषी को उम्रकैद

Gyan Prakash Sharma | Updated: 13 Jul 2019, 10:52:19 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

किशोरी से बलात्कार का मामला, अन्य तीन को 10-10 वर्ष की कैद

जामनगर. जिले की जामजोधपुर तहसील में बलात्कार के बाद किशोरी को गर्भवती बनाने के मामले में पोक्सो की विशेष अदालत ने चार आरोपियों को दोषी ठहराते हुए एक को उम्रकैद व तीन दोषियों को १०-१० वर्ष की कैद की सजा सुनाई है।
उम्र कैद की सजा पाने वाले में एक पीडि़ता का संबंधी है। दस वर्ष की सजा पाने वालों में खीमानंद, रमेश पटेल व अनिल जोशी शामिल हैं। ये तीनों सडोदर गांव के निवासी हैं। इन तीनों को दस-दस हजार रुपए का जुर्माना भी सुनाया गया है।
मामले के अनुसार वर्ष २०१५ में किशोरी से बलात्कार करने के बाद आरोपी ने बदनाम करने की धमकी दी, जिससे किशोरी चुप हो गई थी। बाद में अन्य तीनों दोषियों ने भी किशोरी से अलग-अलग जगह बलात्कार किया था। इस घटना के छह महीने बाद पीडि़ता ने पेट में दर्द की शिकायत की तो अस्पताल में जांच कराई। इसमें पीडि़ता के गर्भवती होने की जानकारी मिली। परिजनों ने किशोरी से पूछताछ की तो उसने चारों के नाम बताए और सेठवडाला पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मामला अदालत में पहुंचने से चारों को सजा सुनाई गई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned