scriptजांगिड़ समाज निकालेगा कलश यात्रा | Jangid samaj to be held kalash yatra | Patrika News

जांगिड़ समाज निकालेगा कलश यात्रा

locationअहमदाबादPublished: Sep 15, 2018 09:26:13 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

विश्वकर्मा युवा मित्रमंडल का आयोजन

jangid samaj

जांगिड़ समाज निकालेगा कलश यात्रा

अहमदाबाद. विश्वकर्मा युवा मंडल के बैनर तले सोमवार सुबह 10 बजे विश्वकर्मा पूजा दिवस पर नरोडा स्थित श्री जांगिड ब्राह्मण समाजवाडी में कलश यात्रा और सम्मान समारोह होगा। इस कलश यात्रा में 200 से ज्यादा महिलाएं लाल बंधेज साड़ी में कलश और झंडे लेकर के साथ होंगी। यह यात्रा नरोडा पाटिया से शुरू होगी, जो डेढ़ किलोमीटर का सफर कर जांगिड वाडी तक पहुंचेगी। विश्वकर्मा युवा मंडल के संयोजक दिनेश सारंग शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि सुबह दस बजे नरोडा पाटिया से झंडी दिखाकर कलश यात्रा को रवाना किया जाएगा, जो ग्यारह बजे जांगिडवाडी पहुंचेगी, जहां कलश यात्रा का स्वागत किया जाएगा। इससे पहले सुबह आठ से दस बजे तक बुजुर्गों के लिए रस्साकसी, नींबूू चम्मच दौड़ एवं म्यूजिकल चेयर समेत तीन मनोरंजन प्रतियोगिताएं होंगी। प्रतियोगिताओं के विजेताओं का सम्मान किया जाएगा। साथ ही अहमदाबाद के ऐसे पांच बुजुर्गों का सम्मान किया जाएगा, जो समाज के विकास के लिए हमेशा प्रयत्नशील रहे। मुंबई के उद्यमी धरम कुलरिया समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। आयकर विभाग के उपायुक्त रमेश कुमार माकड़ समारोह की अध्यक्षता करेंगे। समारोह में मंडल की विजेता क्रिकेट टीम के खिलाडिय़ों का भी सम्मान किया जाएगा, जिन्होंने सूरत में ऑल इंडिया जांगिड प्रीमियर लीग की ट्रॉफी जीत थी। इस मौके पर जांगिड समाज के संरक्षक महावीर जांगिड, शशिकांत जांगिड, युवा मित्रमंडल के अध्यक्ष सुरेश शर्मा, महामंत्री जांगिड समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।
गणेश मंडलों को ट्रॉफी वितरण कार्यक्रम
अहमदाबाद. गुजरात श्री गणेश उत्सव एसोसिएशन की ओर से बापूनगर स्थित इन्दूलाल याज्ञिक हॉल में शनिवार शाम छह बजे गणेश मंडलों को ट्रॉफी वितरण एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा। एसोसिएशन की अध्यक्ष उर्मिलाबेन रावत के मुताबिक पिछले 24 वर्षों से एसोसिएशन गणेश उत्सव का राज्यव्यापी आयोजन करता है। इस वर्ष एसोसिएशन के संस्थापक मनमोहनसिंह रावत का निधन होने से उनको श्रद्धांजलि देने के सादा समारोह आयोजित किया जाएगा। पिछले 24 वर्षों से एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों और सहयोग देने वाले गणेश मंडलों को ट्रॉफी और स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा। समारोह में जगन्नाथ मंदिर के महंत दिलीपदास महाराज, महापौर बिजलबेन पटेल, भाजपा के शहर अध्यक्ष जगदीश पंचाल, पुलिस आयुक्त ए.के.सिंह, भाजपा के प्रदेश कारोबारी के सदस्य दत्ताजी चिरंदास, विधायक वल्लभभाई काकडिया मौजूद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो