जसदण में जंग : 72 फीसदी मतदान, 23 को परिणाम

जसदण में जंग : 72 फीसदी मतदान, 23 को परिणाम

Uday Kumar Patel | Updated: 20 Dec 2018, 09:38:28 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-भाजपा प्रत्याशी व कैबिनेट मंत्री बावळिया, कांग्रेस के नाकिया का भाग्य ईवीएम में सील

-दोनों दलों के लिए यह उपचुनाव अहम

 

अहमदाबाद/गांधीनगर. राजकोट जिले की जसदण विधानसभा सीट पर उपचुनाव गुरुवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार शाम पांच बजे तक मतदान 72 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया। इस सीट पर राज्य के कैबिनेट मंत्री व भाजपा प्रत्याशी कुंवरजी बावळिया तथा कांग्रेस उम्मीदवार अवसर नाकिया के बीच सीधा मुकाबला है। परिणाम 23 दिसम्बर को आएगा। भाजपा व कांग्रेस दोनों के लिए यह चुनाव काफी अहम है।
गत वर्ष विधानसभा चुनाव में जसदण सीट पर बावळिया की जीत हुई थी, ेलेकिन गत जुलाई महीने में बावळिया के कांग्रेस के साथ-साथ विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद इस सीट पर उपचुनाव की स्थिति पैदा हुई।
बावळिया इस सीट से पांच बार विधायक रह चुके हैं वहीं नाकिया ने चुनावी मैदान में पहली बार पर्दापण किया।
इससे पहले ठंडी हवाओं के बीच सुबह 8 बजे से मतदान आरंभ हुआ। जैसे-जैसे धूप खिलती गई, वैसे-वैसे मतदान का प्रतिशत भी बढ़ता गया। युवाओं व वृद्ध लोगों की संख्या ज्यादा देखी गई।
बावळिया ने अपने गांव अमरापुर स्थित अपने निवास स्थान पर पूजा की। इसके बाद उनकी पुत्री भावनाबेन ने तिलक किया। बावळिया ने अपनी 105 वर्षीया माता मणिबेन का आशीर्वाद लेने के बाद विछिया के अजमेरा प्राथमिक स्कूल में मतदान किया।
उधर कांग्रेस के उम्मीदवार अवसर नाकिया ने रिक्शा चलाकर अपने गांव आसलपुर में कुलदेवी के दर्शन किए। बाद में परिवार के साथ आसलपुर के प्राथमिक स्कूल में मतदान कर। दोनों प्रत्याशियों ने जीत को लेकर विश्वास व्यक्त किया।
कोली बहुल इस सीट पर दोनों प्रत्याशी कोली समुदाय के हैं। यह सीट परंपरागत रूप से कांग्रेस की रही है, हालांकि पार्टी को सिर्फ एक बार हार का सामना करना पड़ा है। बावळिया नाकिया के गुरु माने जाते हैं। अब मतगणना के दिन यह देखना है कि गुरु और चेले की लड़ाई में कौन बाजी मारता है।
----
आठ शिकायतें मिलीं, छह का निपटारा

राज्य चुनाव आयुक्त एस. मुरली कृष्ण के मुताबिक मतदान के दौरान आयोग को आठ शिकायतें मिलीं जिनमें से छह का निपटारा कर दिया गया। दो शिकायतों का मामला अभी लंबित है। इसमें सोशल मीडिया ग्रुप में भाजपा प्रत्याशी के वोटिंग संबंधी फोटो के वायरल होने की शिकायत मिली। वहीं दूसरा मामला ऑडियो क्लीप से जुड़ा है। इन दोनों शिकायतों की जांच की जा रही है।

जसदण के मॉडल स्कूल में मतगणना


राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक मतगणना 23 दिसम्बर को होगी। यह मतगणना जसदण के मॉडल स्कूल में होगी। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned