Ahmedabad News चित्रकारी के साथ बच्चे सीख रहे हैं जीवन में जल संरक्षण की अहमियत

Jawahar navodaya vidhyalaya, Painting workshop, save water, Ahmedabad जेएनवी अहमदाबाद में बच्चों के लिए हो रही है कार्यशाला

 

अहमदाबाद. जवाहर नवोदय विद्यालय अहमदाबाद में इन दिनों बच्चे चित्रकारी के साथ जीवन में जल की अहमियत और उसके संरक्षण की जरूरत से भी परिचित हो रहे हैं।
विद्यालय में 10 नवंबर चित्रकला कार्यशाला शुरू हुई है। जल ही जीवन है विषय पर हो रही यह कार्यशाला 30 नवंबर तक चलेगी।
प्राचार्य रविंद्र कुमार दीक्षित ने इसका उद्घाटन किया।
वरिष्ठ शिक्षक एम.के.सिंह ने बताया कि विद्यालय की कला शिक्षिका भावना ओझा, पारुलबेन के साथ एक्सपर्ट के रूप में बाहर से आए चित्रकला के जानकारी रजनीकांत परमार विद्यार्थियों को चित्रकारी के गुर सिखा रहे हैं।
कार्यशाल में स्कूल के 40 बच्चे शिरकत कर रहे हैं। कार्यशाला में चित्रकारी सीख रही छात्रा कृपा ने बताया कि इसमें न सिर्फ चित्रों को बनाना सिखाया जा रहा है बल्कि जल की जीवन में उपयोगिता को भी बताया जा रहा है। चित्रों के जरिए कैसे जल संरक्षण का संदेश समाज तक पहुंचा सकते हैं उसके बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

Ahmedabad News चित्रकारी के साथ बच्चे सीख रहे हैं जीवन में जल संरक्षण की अहमियत
nagendra singh rathore
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned