scriptJEE-IIIT-examination : ग्रामीण व दूरदराज के युवाओं को डिजिटल कोचिंग | JEE-IIIT, examination, villagers, digital coaching, youth | Patrika News

JEE-IIIT-examination : ग्रामीण व दूरदराज के युवाओं को डिजिटल कोचिंग

locationअहमदाबादPublished: Nov 23, 2020 09:20:06 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

JEE-IIIT, examination, villagers, digital coaching, youth: मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से मिले अभिनेता विवेक ओबेरॉय

JEE-IIIT-examination : ग्रामीण व दूरदराज के युवाओं को डिजिटल कोचिंग

JEE-IIIT-examination : ग्रामीण व दूरदराज के युवाओं को डिजिटल कोचिंग

गांधीनगर. गुजरात के ग्रामीण (Gujarat villagers) व दूरदराज इलाकों में बसने वाले युवाओं (Youth) को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) जैसे परीक्षाओं की डिजिटल कोचिंग (digital coaching) मिल सकती है। वहीं दिव्यांगों (Divyang) के लिए भी स्टार्टअप (startup) इनोवेशन सिस्टम (innovation system) को प्रभावी तरीके से शुरू किया जा सकता है। इस मुद्दे को लेकर सोमवार को गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने चर्चा की।
विवेक ओबेरॉय ने गुजरात में टॉय इंडस्ट्री (toy industries) सेक्टर में भी स्टार्टअप-इनोवेशन के जरिए टॉय इंडस्ट्री हब बनाने के लिए स्टार्टअप-इनोवेशन यूनिवर्सिटी द्वारा टॉय हैकाथॉन के माध्यम से की गई पहल के संबंध में चर्चाएं की।
उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ विशेषकर स्टार्टअप इनोवेशन सेक्टर में स्वर्णिम स्टार्टअप एंड इनोवेशन यूनिवर्सिटी से दिव्यांगों के लिए भी स्टार्टअप इनोवेशन एजुकेशन सिस्टम को प्रभावी रूप से कार्यरत करने के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा दिव्यांग व्यक्तियों के स्टार्टअप-इनोवेशन को सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों तक योग्य दिशा देने के उनके प्रयासों में राज्य सरकार उचित सहयोग देगी।
विवेक ओबेरॉय ने गुजरात में युवा विद्यार्थियों को जेईई और आईआईआईटी जैसी परीक्षाओं की कोचिंग के लिए राज्य के बाहर ना जाना पड़े । इस मकसद से डिजिटल मीडिया प्लेटफार्म से राज्य के दूरदराज और ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं तक कोचिंग सुविधा पहुंचाने के लिए राज्य सरकार के साथ सहभागी बनने की इच्छा जताई। मुख्यमंत्री ने उन्हें आई-क्रिएट सहित स्टार्टअप इन्क्यूबेशन का दौरा करने का सुझाव भी इस बैठक के दौरान दिया। बैठक में मुख्य सचिव अनिल मुकीम, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, मुख्यमंत्री सह उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एम.के. दास उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो