झारखंड से बिछड़ी पुत्री अहमदाबाद में मिली

Mukesh Sharma

Publish: Oct, 12 2017 09:15:24 (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
झारखंड से बिछड़ी पुत्री अहमदाबाद में मिली

लगभग तीन माह पूर्व झारखंड स्थित घर से निकली बीस वर्ष की पुत्री को संभावित सभी जगहों पर तलाशा, लेकिन जब वह नहीं मिली तो पूरा परिवार घर बैठने को मजबूर ह

अहमदाबाद। लगभग तीन माह पूर्व झारखंड स्थित घर से निकली बीस वर्ष की पुत्री को संभावित सभी जगहों पर तलाशा, लेकिन जब वह नहीं मिली तो पूरा परिवार घर बैठने को मजबूर हो गया। किसी ने सोचा भी नहीं था कि घर से निकली बेटी करीब दो हजार किलोमीटर दूर मिलेगी।

यह कहना है झारखंड के बोकारो जिले के पीछड़ी गांव निवासी नीमादास का। यह महिला अपने पुत्र वासुदेव के साथ मंगलवार को अहमदाबाद आई और तीन माह से गुम बेटी को अपने साथ ले गई। दरअसल बेटी पूनम (२०) को अहमदाबाद की माधोपुरा पुलिस गत ४ अगस्त को मानसिक रोग की हालत में लेकर आई थी। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय चौहाण ने बताया कि यह महिला सीजोफ्रेनिया नामक बीमारी से ग्रसित थी जिसका उपचार करने पर वह धीरे-धीरे होश में आने लगी थी। कुछ दिनों बाद पूछताछ करने पर उसने अपने गांव का नाम बताया।

अस्पताल के मनोचिकित्सक सामाजिक कार्यकर्ता अशोक पांडव ने बताया कि गांव के आधार पर पटवारा पुलिस से संपर्क किया गया और उनका परिवार आखिर मिल गया। मंगलवार को अस्पताल आए पूनम की मां नीमादास ने कहा कि बेटी तीन माह पूर्व बीमारी के चलते अपनी ससुराल से निकल गई थी। सभी जगहों पर तलाश की लेकिन कहीं सुराग नहीं लगा था। इसके बाद पिछले दिनों पूनम के अहमदाबाद में होने की खबर से पूरे परिवार में खुशी फैल गई। हाल में उसकी हालत अच्छी बताई गई है।

धान, मक्का व बाजरे की खरीदारी 16 से

राज्य सरकार की ओर से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीफ मार्केटिंग सीजन 2017-18 में किसानों से धान, मक्का व बाजरे की खरीदारी आगामी 16 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। इस वर्ष 30 दिसंबर तक गुजरात राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के 59 खरीद केंद्रों व गोदाम केंद्रों पर खरीदारी की जाएगी। निगम के अनुसार प्रति क्विंटल धान (सामान्य) का 1550 रुपए, धान ग्रेड-ए का 1590 रुपए, मक्का व बाजरे के लिए 1425 रुपए समर्थन मूल्य घोषित किया गया है। न्यूनतम समर्थन मूल्य पर बेचने के इच्छुक किसान ऑनलाइन पंजीकरण करवाकर निगम के जिला कार्यालय व स्थानीय तहसील गोदाम केंद्र पर संपर्क कर सकेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned