जूनागढ़ मनपा का चुनाव आज

जूनागढ़ मनपा का चुनाव आज

Gyan Prakash Sharma | Publish: Jul, 20 2019 10:47:17 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

५६ सीटों पर १५९ प्रत्याशी मैदान में, मतगणना २३ जुलाई को

 

जूनागढ़. जूनागढ़ महानगर पालिका (मनपा) का चुनाव रविवार को होगा और २३ जुलाई को मतगणना होगी। ५६ सीटों पर हो रहे इस चुनाव में कांग्रेस-भाजपा सहित कुल १५९ प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। सुबह ८ से शाम ५ बजे तक होने वाले मतदान में कुल २ लाख ३७ हजार मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।
जूनागढ मनपा के कुल १५ वार्डों की ६० सीटों पर होने वाले इस चुनाव में वार्ड-३ की तीन सीटें भाजपा को निर्विरोध मिल गई हैं, जबकि एक प्रत्याशी संतानों के मामले में अयोग्य घोषित किया गया है। ऐसे में कुल ५६ सीटों पर चुनाव होगा। कुल १५९ प्रत्याशियों में भाजपा के ५६, कांग्रेस के ५२, एनसीपी के २५, निर्दलीय-२५, सीपीएम के एक प्रत्याशी शामिल हैं।
मनपा के १४ वार्डों में २७७ मतदान केन्द्र बनाए गए हैं, जिनपर १३०७ पोलिंग स्टाफ तैनात रहेगा। ३६० ईवीएम मशीन एवं सुरक्षा के लिए एसआरपी सहित ५९४ पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned