scriptGujarat: अप्रेल महीने में ली जा सकती है जूनियर क्लर्क की भर्ती परीक्षा | Junior clerk recruitment exam can be taken in the month of April | Patrika News

Gujarat: अप्रेल महीने में ली जा सकती है जूनियर क्लर्क की भर्ती परीक्षा

locationअहमदाबादPublished: Feb 06, 2023 08:58:51 pm

Junior clerk recruitment exam can be taken in the month of April -आईपीएस हसमुख पटेल को गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड का प्रभार-29 जनवरी को पेपर लीक होने के चलते की गई है स्थगित

Gujarat: अप्रेल महीने में ली जा सकती है जूनियर क्लर्क की भर्ती परीक्षा

Gujarat: अप्रेल महीने में ली जा सकती है जूनियर क्लर्क की भर्ती परीक्षा

Ahmedabad. गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड की ओर से 29 जनवरी को राज्यभर में ली जाने वाली जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के चलते स्थगित यह परीक्षा अब अप्रेल महीने में ली जा सकती है। पेपर लीक की एक के बाद एक घटनाएं होने के चलते चिंतित राज्य सरकार ने गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड की ओर से ली जाने वाली जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा की जिम्मेदारी आईपीएस अधिकारी हसमुख पटेल को सौंपी है। उन्हें बोर्ड का प्रभार सौंपा गया है।

1993 बैच के आईपीएस अधिकारी हसमुख पटेल फिलहाल गुजरात पुलिस में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) हैं। गुजरात राज्य पुलिस हाऊसिंग कोर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। लीक हो चुके पेपर के बाद जूनियर क्लर्क की भर्ती परीक्षा को बेहतर आयोजन के साथ लेने की जिम्मेदारी के लिए सरकार ने हसमुख पटेल का चयन किया है। वे ईमानदार और स्वच्छ छवि के आईपीएस अधिकारी हैं।पटेल की देखरेख में एलआरडी की भर्ती परीक्षा भी ली जा चुकी है। हसमुख पटेल ने सोमवार को गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड का अतिरिक्त प्रभार भी संभाल लिया। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ही ट्वीटर पर ट्वीट करके दी। ज्ञात हो कि जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा में 9.50 लाख उम्मीदवार पंजीकृत हैं।

अप्रेल महीने में ली जा सकती है परीक्षा

हसमुख पटेल ने खुद ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड का प्रभार संभाल लिया है। स्थगित हुई जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा अप्रेल महीने में ली जाएगी।पटेल ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि मार्च महीने में गुजरात शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं होने वाली हैं। ऐसे में उनकी प्राथमिकता है कि अप्रेल महीने के पहले या फिर दूसरे सप्ताह में जूनियर क्लर्क की भर्ती परीक्षा ली जा सके। उनकी प्राथमिकता पेपर लीक ना हो उसकी और सही व सुरक्षित तरीके से परीक्षा केन्द्रों तक पेपर पहुंचे और अच्छे माहौल में परीक्षा हो उसकी रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो