Gujarat high Court: मुख्य न्यायाधीश के रूप में आज शपथ लेंगे जस्टिस विक्रम नाथ

Gujarat high Court: मुख्य न्यायाधीश के रूप में आज शपथ लेंगे जस्टिस विक्रम नाथ
Gujarat high Court: मुख्य न्यायाधीश के रूप में आज शपथ लेंगे जस्टिस विक्रम नाथ

Uday Kumar Patel | Updated: 10 Sep 2019, 12:36:40 AM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-Justice Vikram Nath to be take oath as CJ of Gujarat high court

-नवनियुक्त Chief Justice Vikram Nath मंगलवार को शपथ लेंगे

अहमदाबाद. गुजरात उच्च न्यायालय के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश विक्रम नाथ मंगलवार को को शपथ लेंगे। राज्यपाल आचार्य देवव्रत गांधीनगर स्थित राज भवन में उन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।
केन्द्र सरकार ने रविवार को एक अधिसूचना जारी करते हुए न्यायाधीश नाथ को गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के पद पर नियुक्ति का आदेश जारी किया था।
इससे पहले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जस्टिस नाथ को गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पद पर नियुक्ति की सिफारिश की थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट के पहले मुख्य न्यायाधीश के रूप में सिफारिश की थी। २४ सितम्बर 1962 को जन्मे जस्टिस नाथ ने विज्ञान के बाद वर्ष 1986 में कानून की डिग्री हासिल की। वे मार्च 1987 में इलाहाबाद हाईकोर्ट में वकील के रूप में जुड़े। उन्हें 24 सितम्बर 2004 को इलाहाबाद हाईकोर्ट में जज के रूप में नियुक्त किया गया। फरवरी 2006 में वे यहां स्थायी जज बनाए गए।
जस्टिस विक्रम नाथ के शपथ लेने के बाद गुजरात उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश सहित कुल जजों की संख्या 29 हो जाएगी। गुजरात उच्च न्यायालय में जजों के कुल स्वीकृत पद 52 है। इस वर्ष दो और जज सेवानिवृत्त होंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned