चोरी के बाद बचने को ऐसा करते हैं कच्छा-बनियानधारी गिरोह के सदस्य

कच्छा-बनियानधारी गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, ५२ चोरियां कबूलीं, बचने को शरीर पर लगाते थे तेल

By: Nagendra rathor

Published: 10 Feb 2018, 08:51 PM IST

अहमदाबाद. अहमदाबाद शहर, जिला व वडोदरा सहित राज्यभर में रात के समय चोरी की ५२ वारदातों को अंजाम देने वाले कच्छा बनियानधारी गिरोह के दो सदस्यों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया। इनके पास से चोरी में उपयोग में लिया जाने वाला पेचकस, लोहे का सरिया, पलास व अन्य सामान मिला है। इनके विरुद्ध कच्छ, महेसाणा और वडोदरा जिले के अलग अलग थानों में सात मामले दर्ज होने का खुलासा हुआ है। ये दोनों पहली बार पुलिस की गिरफ्त में आए हैं।
पकड़े गए आरोपियों में नरेश कटारा(22) व शैलेष कटारा (20) शामिल हैं। दोनों दाहोद जिले की गरबाडा तहसील के जेसावाडा गांव के रहने वाले हैं।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके गिरोह में कुल सात सदस्य हैं जो जसावाडा गांव के ही रहने वाले हैं। यह लोग गांव में ही तालाब के किनारे स्थित एक होटल के पास बैठकर चोरी की योजना को अंतिम रूप देते थे। इनके गिरोह का कोई एक सदस्य जिस शहर व जिले में मजदूरी करता था वहां दिन में चोरी करने के लिए दुकान, मकान की रेकी करता और इसके बाद अपने साथियों को फोन कर बुला लेता। सभी सदस्य एसटी बस से संबंधित शहर व जिले में पहुंच जाते। इसके बाद वे लोग या तो मजदूर के घर या रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड या किसी पुल के नीचे आराम करते थे और रात होने पर चोरी करने जाते।
पकड़े नहीं जाने के लिए ये लोग शरीर पर तेल लगाते थे। शर्ट निकाल लेते और पेंट को घुटनों से ऊपर तक मोड़ लेते थे। इसके अलावा शरीर की कटीली जाली में फंसने से बचने में भी ऐसा करने पर मदद मिलती थी।
आरोपी जिस मकान में रात को चोरी करते उसके पास के किसी पेड़ के नीचे चप्पल और जूते उतार देते थे। इसके बाद रास्ते से पत्थर लेकर अपने साथ रख लेते ताकि चोरी करते समय मकान मालिक, चौकीदार के जागने या देख लेने पर पथराव करते हुए भाग सकें।
आरोपियों ने इस मॉडस ऑपरेन्डी से आरोपियों ने ५२ वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है। इसमें अहमदाबाद के बोपल में दो, वडोदरा शहर में १८, दाहोद में तीन, महेसाणा में पांच, कच्छ जिले के अंजार में पांच व भुज में चार, सुरेन्द्रनगर जिले के हळवद में तीन, मेहसाणा जिले के विजापुर में दो, सूरत जिले के बारडोली में तीन, वडोदरा जिले के करजण में दो चोरियां व चोरी की कोशिश का आरोप कबूला है। इस गिरोह के अन्य सदस्य तो पहले पकड़े जा चुके हैं, लेकिन यह दोनों पहली बार क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े हैं।

Nagendra rathor Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned