कांकरिया प्राणी संग्रहालय के लिए एक अक्टूबर तक करना होगा इंतजार

Kankaria zoo, Kankaria lakefront, Ahmedabad, Zoo, Morning walker, Covid19 लेक फ्रंट को खोलने का निर्णय अभी नहीं

By: nagendra singh rathore

Published: 07 Sep 2020, 08:44 PM IST

अहमदाबाद. शहर के सबसे बड़े प्राणी संग्रहालय कांकरिया स्थित कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में पशु-पक्षियों को देखने जाने के शौकीन लोगों को इसके लिए अभी एक अक्टूबर तक इंतजार करना पड़ सकता है। कांकरिया तालाब के किनारे सुबह-शाम टहलने वाले तथा दिनभर खूबसूरती को निहारने जाने के लिए भी अभी कुछ और समय लग सकता है।

अनलॉक चार के बाद अहमदाबाद शहर सहित राज्यभर के शहरों में बाग-बगीचे खोल दिए गए हैं। इसे लेकर सावधानी भी बरती जा रही है, लेकिन अहमदाबाद शहर में स्थित प्राणी संग्रहालय और कांकरिया लेक फ्रंट को खोलने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है। सूत्रों का कहना है कि कांकरिया लेक फ्रंट को खोलने से पहले मनपा प्रशासन इस दौरान खोले गए गार्डन से मिलने वाले प्रतिभाव का अध्ययन करना चाह रहा है। इसके बाद ही सावधानी बरतते हुए लेक फ्रंट को खोला जाएगा।

कांकरिया प्राणी संग्रहालय के अधीक्षक आर.के.साहू ने बताया कि कांकरिया प्राणी संग्रहालय को संभवत: एक अक्टूबर से खोलने पर विचार किया जा रहा है। चीफ वाइल्ड लाइफ कंजरवेटर की ओर से निर्देश मिले हैं कि एक अक्टूबर से प्राणी संग्रहालयों को खोला जा सकता है इस कारण एक अक्टूबर या उसके बाद ही कांकरिया प्राणी संग्रहालय, नोक्टोरल जू को खोला जाएगा।

कांकरिया लेक फ्रंट को खोलने पर भी अभी निर्णय नहीं हुआ है। इस पर अभी विचार किया जा रहा है। कांकरिया लेक फ्रंट पर बड़ी सं या में लोग टहलने आते हैं और घूमने भी आते हैं। ऐसे में कोरोना के चलते बदली परिस्थिति में उचित सतर्कता, तैयारी, सावधानी रखनी है। इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कर इसे खोला जाएगा।

रिवरफ्रंट के गार्डन खुले

साबरमती रिवरफ्रंट पर बने गार्डन को सोमवार से आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क अनिवार्य रहेगा। लोगों के तापमान को जांचने के बाद ही उन्हें इन गार्डन में प्रवेश दिया जाएगा

कांकरिया प्राणी संग्रहालय के लिए एक अक्टूबर तक करना होगा इंतजार
nagendra singh rathore
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned