scriptGujarat News : एनआईए गुजरात के खंभात में, रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव की जांच में नया मोड़ | Khambhat, Pathrao, Stone, Riots, Ramnavmi | Patrika News

Gujarat News : एनआईए गुजरात के खंभात में, रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव की जांच में नया मोड़

locationअहमदाबादPublished: Apr 21, 2022 12:50:46 pm

Submitted by:

Binod Pandey

6 आरोपियों को भेजा जेल
खंभात प्रकरण की जांच में जुड़ी एनआईए

,

Gujarat News : एनआईए गुजरात के खंभात में, रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव की जांच में नया मोड़,Gujarat News : एनआईए गुजरात के खंभात में, रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव की जांच में नया मोड़

आणंद. आणंद जिले के खंभात स्थित शक्करपुर में रामनवमी के दिन हुए पथराव व दो गुटों में भिड़ंत के एक षडयंत्र होने का खुलासा होने के बाद दिल्ली से नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआईए) की एक टीम आकर इसकी जांच में जुट गई है। वहीं पुलिस ने बुधवार को 6 आरोपियों के रिमांड पूरा होने पर उन्हें कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सभी को खंभात के सबजेल में भेजा गया है।


खंभात के शक्करपुर में रामनवमी के दिन पथ्रराव की घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई थी, वहीं कई लोग घायल हुए थे। पुलिस जांच में इसके सुनियोजित साजिश होने का खुलासा होने समेत आरोपियों के विदेश से कनेक्शन होने की भी आशंका पैदा हो गई। राशि एकत्रित करने से लेकर बैठक कर अपराध को अंजाम देने का खुलासा हुआ। पुलिस ने घटना के मुख्य सूत्रधार पर षडयंत्र रचने का आरोप लगाया है। इसमें जमशेद खान, माजिद उर्फ मादलो, रज्जाक मलेक समेत 6 आरोपियों के दोबारा रिमांड पूरा होने पर पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने 6 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। इसके बाद सभी को सब जेल भेज दिया गया।
Gujarat News : एनआईए गुजरात के खंभात में, रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव की जांच में नया मोड़
हो रही विदेश कनेक्शन की जांच
इस संबंध में खंभात के एएसपी अभिषेक गुप्ता ने बताया कि एनआईए की टीम खंभात में अपने तरीके से जांच में जुटी है। वहीं फंडिंग मामले में बैंक डिटेल जुटाया जा रहा है। विदेशी कनेक्शन के संबंध में जांच अभी की जा रही है। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के लिए पूर्व में बैठकें की थी। इसी से सारे खुलासे होने लगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो