scriptahmedabad news : 70 मिनट में 110 किलोमीटर दूरी तय कर पहुंचाए किडनी, लीवर | Kidney, liver reach 110 km distance in 70 minutes | Patrika News
अहमदाबाद

ahmedabad news : 70 मिनट में 110 किलोमीटर दूरी तय कर पहुंचाए किडनी, लीवर

वडोदरा से अहमदाबाद के सिविल अस्पताल भेजे

अहमदाबादDec 14, 2019 / 12:51 am

Rajesh Bhatnagar

70 मिनट में 110 किलोमीटर दूरी तय कर पहुंचाए किडनी, लीवर

70 मिनट में 110 किलोमीटर दूरी तय कर पहुंचाए किडनी, लीवर

वडोदरा. शहर के सयाजी अस्पताल में एक रोगी की मौत के बाद मृतक की किडनी व लीवर को वडोदरा से अहमदाबाद तक ग्रीन कॉरिडोर बनाकर 70 मिनट में 110 किलोमीटर दूरी तय कर पहुंचाया गया।
शहर यातायात पुलिस शाखा की सहायक आयुक्त अमिता वानाणी के अनुसार बे्रेन हेमरेज के कारण एक रोगी की मौत होने के बाद मृतक के परिवारजनों ने मृतक की किडनी व लीवर दान करने की इच्छा चिकित्सकों के समक्ष व्यक्त की।
शहर यातायात पुलिस शाखा की सहायक आयुक्त अमिता वानाणी के अनुसार सयाजी अस्पताल के चिकित्सकों ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया। अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में मृतक के दान किए अंगों को पहुंचाने के लिए मदद मांगी गई। सहायक उप निरीक्षक अरविंद केसुभाई को पायलटिंग के लिए दुमाड़ चौकड़ी पर भेजा गया। शहर यातायात पुलिस शाखा की सहायक आयुक्त अमिता वानाणी के अनुसार ग्रीन कॉरिडोर से दुमाड़ चौकड़ी से एम्बुलेंस के जरिये किडनी व लीवर को मात्र 70 मिनट में 110 किलोमीटर की दूरी तय कर अहमदाबाद के सिविल अस्पताल पहुंचाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो