डायलिसिस कराने किडनी मरीजों को आज से कोरोना का टीका शुरू

किडनी ट्रान्सप्लाटन्ट से पहले आईकेडीआरसी में लगाई जाएगी वैक्सीन

By: Omprakash Sharma

Published: 28 Feb 2021, 09:33 PM IST

अहमदाबाद. शहर के सिविल अस्पताल कैंपस स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ किडनी डिजिस एंड रिसर्च सेंटर (आईकेडीआरसी) अर्थात किडनी अस्पताल में सोमवार से किडनी रोग के मरीजों को सोमवार से कोरोना की वैक्सीन शुरू की जाएगी। 45 वर्ष से अधिक आयु वाले उन मरीजों को कोरोना के टीके लगाए जाएंगे जो डायलिसिस पर चल रहे हैं और भविष्य में किडनी प्रत्यारोपण कराने वाले हैं।
आईकेडीआरसी के अनुसार किडनी प्रत्यारोपण से पहले डायलिसिस से गुजर रहे मरीजों के लिए कोविड वैक्सीन सोमवार से लगाई जाएगी। अस्पताल के रूम नंबर 507 में यह व्यवस्था की गई है। इसके लिए मरीजों की आयु 45 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए। आयु की पुष्टि के लिए आधार कार्ड, मतदान पहचान पत्र और सरकार की ओर से जारी किए जाने वाले पहचान पत्र जैसे दस्तावेज प्रस्तुत किए जा सकेंगे।

अहमदाबाद के इन अस्पतालों में बुजुर्गों को लगाए जाएंगे कोरोना के टीके
अहमदाबाद . शहर में 60 वर्ष से अधिक आयु वाले तथा गंभीर रोगों से पीडि़त 45 वर्ष से अधिक आयु वाले लोगों सोमवार से विविध अस्पतालों में टीका लगाए जाएंगे।
अहमदाबाद मेडिसिटी कैंपस में स्थित किडनी अस्पताल, यूएन मेहता अस्पताल तथा सिविल अस्पताल में भी बुजुर्गों के टीके लगाए जाएंगे। साथ ही आयु प्रमाणपत्र के साथ 45 वर्ष से अधिक आयु वाले उन मरीजों को भी टीके लगाए जाएंगे जो गंभीर रोगों से पीडि़त हैं।
जबकि महानगरपालिका की ओर से शहर के निजी कनबा हॉस्पिटल, अपोलो सीवीएचएफ हॉस्पिटल, ग्लोबल हॉस्पिटल, स्टर्लिंग हॉस्पिटल, साल हॉस्पिटल, एसजीवीपी , आनंद सर्जिकल हॉस्पिटल, जीसीएस मेडिकल कॉलेज, स्टार हॉस्पिटल, तपन हॉस्पिटल, एचसीजी हॉस्पिटल, सुश्रुषा हॉस्पिटल, सैवियर हॉस्पिटल एवं एसएमएस हॉस्पिटल में भी इस तरह के टीके की व्यवस्था की गई है।

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned