scriptमाता को आर्थिक मदद के लिए कम्प्यूटर इंजीनियर बेचती है सूप | komal want to move forward in the field of modeling | Patrika News
अहमदाबाद

माता को आर्थिक मदद के लिए कम्प्यूटर इंजीनियर बेचती है सूप

मॉडलिंग के क्षेत्र में आगे बढऩा चाहती है कोमल

अहमदाबादNov 14, 2018 / 03:35 pm

Gyan Prakash Sharma

Modeling

माता को आर्थिक मदद के लिए कम्प्यूटर इंजीनियर बेचती है सूप

वडोदरा. जब सपने बुलंद हो तो ना आर्थिक स्थिति आड़े आती है और ना ही अन्य समस्या। कुछ इसी प्रकार का वाकया वडोदरा में देखने को मिला, जहां मॉडलिंग के क्षेत्र में अड़चन बन रही आॢथक स्थिति को सुधारने के लिए कम्प्यूटर इंजीनियर कोलन ठाकुर सुबह सूप बेचकर माता की मदद कर रही है। कम्प्यूटर इंजीनियर कोमल सपने को पूरा करने के लिए नौकरी के साथ-साथ सूप बेचकर मेहनत कर रही है। कोमल सुबह ४ बजे उठकर अदरख, गाजर, तुलसी आदि को मिलाकर वेजीटेबल सूप घर पर ही तैयार करती हैं और सुबह ६.३० बजे शहर के कमाटीबाग के बाहर फुटपाथ पर सूप बेचती हैं।
कम्प्यूटर इंजीनियर कोमल यूं तो प्रसिद्ध ज्वेलर्स में फ्लोर मैनेजर के पद पर सेवारत हैं, लेकिन फिर भी किसी प्रकार की शर्म किए बिना सुबह निकल जाती हैं, सूप बेचने के लिए। खुद को अभिनेत्री कंगना राणावत को आदर्श मानने वाली कोमल सुबह ४ बजे उठकर अदरख, गाजर, तुलसी आदि को मिलाकर वेजीटेबल सूप घर पर ही तैयार करती हैं और सुबह ६.३० बजे शहर के कमाटीबाग के बाहर फुटपाथ पर सूप बेचती हैं। पिछले पांच दिनों से सूप बेच रही कोमल को देखकर मॉनिंग वॉक करने वाले लोग भी आश्चर्यचकित है।
उनका मानना है कि सूप से जो कमाई होती है, उससे माता की आर्थिक मदद तो होती ही है, साथ में मॉडलिंग का खर्च भी निकल रहा है।

आठ घंटे कम्प्यूटर पर नहीं बैठना चाहतीं :
सुबह सूप बेचने का पसंद करने वाली कोमल का कहना है कि भले ही कम्प्यूटर की डिग्री है, ेलेकिन ८ घंटे तक कम्प्यूटर पर बैठना नहीं चाहती। जिंदगी में कुछ बनने की इच्छा है। मॉडलिंग के क्षेत्र में आगे बढऩा चाहती हूं। उन्होंने कहा कि खुद की मेहनत से ही आगे बढऩा चाहती हूं। सूप बेचने का आइडिया ज्युबिलीबाग में सूप बेचने वाली एक महिला को देखकर आया था। आज विभिन्न प्रकार के सूप ऑनलाइन सर्च करके बनाती हैं, जिसमें माता भी मदद करती हैं।

Home / Ahmedabad / माता को आर्थिक मदद के लिए कम्प्यूटर इंजीनियर बेचती है सूप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो