Flight diverted in Ahmedabad कोरियन एयरलाइंस की फ्लाइट मुंबई से अहमदाबाद डाइवर्ट, 10 घंटे बाद यात्रियों को मिला भोजन

विशेष परिस्थिति में इमीग्रेशन, कस्टम विभाग की मंजूरी लेकर विशेष लॉन्ज में लाए, ८० यात्री अहमदाबाद में ही उतरे, शेष को होटल में ठहराया

अहमदाबाद. दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली कोरियन एयरलाइंस की फ्लाइट को मुंबई में हो रही भारी बारिश के चलते अहमदाबाद एयरपोर्ट पर डाइवर्ट किया गया। इसके चलते यात्रियों को खासी परेशानी का भी सामना करना पड़ा।
सोमवार मध्यरात्रि बाद करीब एक बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लैंडिंग करने के 10 घंटों तक यात्रियों को फ्लाइट में ही बिठाए रखा गया।
यात्रियों का आरोप है कि उन्हें करीब 10 घंटों तक ना तो चाय और ना ही नाश्ता उपलब्ध कराया गया। पानी भी खत्म हो जाने पर बमुश्किल पानी दिया जा रहा था। नाराजगी जताने पर मंगलवार सुबह साढ़े 10 बजे के बाद फ्लाइट से उतारकर अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लॉन्ज एरिया में ले जाया गया, जहां लंच (खाना) खिलाया गया। इमीग्रेशन विभाग और कस्टम विभाग की विशेष मंजूरी लेकर यात्रियों को अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट से नीचे उतारा गया। अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट होने के चलते कई नीति-नियमों के कारण जल्दी यात्रियों को विमान से मंजूरी नहीं दी जाती है।
अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट होने के चलते फ्लाइट का पूरा क्रू ड्यूटी मुक्त हो गया। नए क्रू के आने तक यात्रियों को अहमदाबाद में ही विश्राम दिया गया है। कई यात्रियों को होटल में ठहराया गया है, जबकि करीब ८० यात्रियों ने अहमदाबाद ही उतरने की इच्छा जताई, जिस पर उन्हें अहमदाबाद में ही उतरने की मंजूरी दी गई।

अहमदाबाद से टैक्सी में इंदौर रवाना
इसी फ्लाइट में सफर करने वाली मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल निवासी संध्या अग्रवाल ने बताया कि फ्लाइट में करीब तीन सौ के यात्री थे, इनमें कई बच्चे भी थे। फ्लाइट को सोमवार रात 11.30 बजे मुम्बई एयरपोर्ट पहुंचना था। मुंबई में मौसम ठीक नहीं होने के चलते अहमदाबाद डाइवर्ट कर दिया। दस घंटों तक विमान में ही यात्रियों को बिठाए रखा गया। नाराजगी जताने पर उतारा और फिर लंच कराया। वे अहमदाबाद में ही उतर गईं और अपने साथियों के साथ टैक्सी से इंदौर जा रही हैं। उनके साथ कई यात्री अहमदाबाद उतरे हंै। ज्यादातर को एक होटल में विश्राम दिया है और बाद में इन्हें मुंबई ले जाया जाएगा। संध्या अग्रवाल ने कहा कि उनकी मुंबई से भोपाल की कनेक्टिंग फ्लाइट भी रद्द हो गई।

हर संभव मदद की
अहमदाबाद एयरपोर्ट के निदेशक मनोज गंगल ने कोरियन फ्लाइट के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर डायवर्ट होने की पुष्टि करते हुए कहा कि वे इस मामले में यात्रियों की हर मदद की व्यवस्था कर रहे हैं। फ्लाइट में २१६ यात्री थे, जिसमें से करीब ८० ने अहमदाबाद में उतरने की इच्छा जताई जिस पर उन्हें अहमदाबाद में ही कस्टम और इमीग्रेशन विभाग की विशेष मंजूरी लेकर उन्हें अहमदाबाद में ही उतारने की व्यवस्था की गई। इन यात्रियों को अहमदाबाद एयरपोर्ट अथोरिटी की ओर से भोजन भी कराया गया। शेष यात्रियों को मुंबई भेजने की व्यवस्था भी की गई है।

nagendra singh rathore
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned