बिटकॉइन मामले में कोटडिया की गिरफ्तारी तय

सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट व उसके साथी का अपहरण कर उनके पास से १७६ बिटकॉइन ट्रांसफर कराने का षड्यंत्र रचने के मामले में पूर्व विधायक...

By: मुकेश शर्मा

Published: 24 May 2018, 11:18 PM IST

अहमदाबाद।सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट व उसके साथी का अपहरण कर उनके पास से १७६ बिटकॉइन ट्रांसफर कराने का षड्यंत्र रचने के मामले में पूर्व विधायक नलिन कोटडिया की लिप्तता भी उजागर हुई है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

सीआईडी क्राइम ने सोमवार को नलिन कोटडिया के करीबी नानकूभाई आहिर के पास से २५ लाख रुपए बरामद किए हैं। यह राशि बिटकॉइन मामले में कोटडिया की कथित भूमिका के चलते देने की बात इस मामले के मुख्य सरगना किरीट पालडिया की पूछताछ में सामने आया है। सूत्रों के पूछताछ में बताया है कि नलिन कोटडिया को ७.५ प्रतिशत राशि पहुंचानी थी। इसके तहत करीब ६६ लाख रुपए कोटडिया को पहुंचाने थे।

सीआईडी क्राइम के डीआईजी दीपांकर त्रिवेदी ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि बिटकॉइन मामले में अब तक २७ लाख की नकदी बरामद की गई है। दो लाख रुपए अमरेली एलसीबी पीआई अनंत पटेल के पास से बरामद किए गए थे, जबकि २५ लाख सोमवार को पूर्व विधायक नलिन कोटडिया के करीबी माने जाने वाले नानकूभाई आहिर के पास से बरामद किए गए हैं। नानकूभाई को यह राशि जमीन के सौदे के सिलसिले में प्रीमियम के रूप में देने की बात कही जा रही है, लेकिन यह राशि आंगडिय़ा के जरिए उपलब्ध कराए जाने की पुष्टि हुई है, जो बिटकॉइन से जुड़ी प्रतीत हुई है।


इस मामले में १४ फरवरी को ३५ लाख रुपए पाटडिया की ओर से कोटडिया को भेजे गए। २५ लाख रुपए अहमदाबाद, जबकि १० लाख रुपए अमरेली धारी भेजे गए थे। २५ लाख रुपए कोटडिया ने अपने भतीजे नमन के माध्यम से राजकोट में नानकूभाई तक पहुंचाए थे। दस लाख रुपए धारी में कोटडिया के ***** नवनीत ने रिसीव किए थे। नवनीत अभी फरार है। ऐसे में अब कोटडिया की लिप्तता स्पष्ट हो गई है। उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। सीआईडी क्राइम की टीमें उन्हें तलाश करने में जुटी हैं। इससे पहले उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजे गए थे, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए।

त्रिवेदी ने बताया कि कि इस मामले में प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की अन्य धाराएं भी जोड़ी जाएंगी। इसके लिए सीआईडी क्राइम कोर्ट में रिपोर्ट करेगी। क्योंकि पहले इसमें करप्शन की कोशिश की बात सामने आई थी, अब रुपयों के लेनदेन की बात की पुष्टि होने और सबूत हाथ लगने पर यह रिपोर्ट की जाएगी।

कोटडिया ने जताई एनकाउंटर की आशंका

कोटडिया के करीबी नानकू आहिर के पास से २५ लाख रुपए सीआईडी क्राइम की ओर से जब्त करने के बाद कोटडिया का एक बयान भी सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आया है। इसमें कोटडिया ने खुद के एनकाउंटर की आशंका जताई है। उन्होंने कहा है कि बिटकॉइन मामले में सबूत मिटाने के लिए उनका एनकाउंटर भी किया जा सकता है।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned