scriptकोविड-19 टीकाकरण के संभावित लाभार्थियों का सर्वे शुरू | Kovid-19, Corona vaccine, Door to door survey | Patrika News

कोविड-19 टीकाकरण के संभावित लाभार्थियों का सर्वे शुरू

locationअहमदाबादPublished: Dec 10, 2020 11:39:41 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

बारडोली शहर और तहसील के सभी गांवों में डोर टू डोर सर्वे

कोविड-19 टीकाकरण के संभावित लाभार्थियों का सर्वे शुरू

कोविड-19 टीकाकरण के संभावित लाभार्थियों का सर्वे शुरू

बारडोली. राज्य स्वास्थ्य विभाग के परिपत्र के अनुसार बारडोली शहर और तहसील में गुरुवार से कोविड 19 टीकाकरण के संभावित लाभार्थियों का सर्वे गुरुवार से शुरू हो गया। सबसे पहले 50 साल से ऊपर की आयु के और कोमोर्बिड मरीजों का पंजीकरण किया जाएगा।

8 दिसंबर को स्वास्थ्य आयुक्त के परिपत्र के अनुसार पूरे राज्य में 10 से 13 दिसंबर के दौरान कोविड 19 का टीकाकरण के लिए सर्वे शुरू करने का आदेश दिया गया है। बारडोली शहर और तहसील के सभी गांवों में डोर टू डोर सर्वे गुरुवार से शुरू किया गया। जिला विकास अधिकारी, मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी, बारडोली एसडीएम के मार्गदर्शन और सूचनों के अनुसार बारडोली तहसीलदार, तालुका विकास अधिकारी, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी, नगरपालिका चीफ ऑफिसर और सीडीपीओ के द्वारा संयुक्त रूप से आयोजन कर समयावधि में सर्वे पूर्ण करने का निर्णय किया गया है। तहसील में 137 और बारडोली शहर में 46 टीमों के द्वारा सर्वे शुरू किया गया है।
मतदान केंद्र और मतदाता सूची के आधार पर बीएलओ, आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर और अन्य स्टाफ के द्वारा यह सर्वे किया जा रहा हैं। पटवारी को संयोजक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बारडोली तहसील स्वास्थ्य अधिकारी हेतल चौधरी ने बताया कि डोर टू डोर सर्वे में कोविड 19 टीकाकरण के संभावित लाभार्थियों का ही पंजीकरण किया जा रहा है। उन्होंने लोगों को इस सर्वे में सहयोग देने की अपील की है।
कोरोना वैक्सीन को लेकर डोर टू डोर सर्वे शुरू

भरुच. भरुच शहर में गुरुवार से कोरोना वैक्सीन को लेकर डोर टू डोर सर्वे का कार्य शुरु किया गया। भरुच शहर व तहसील के साथ पूरे जिले में सर्वे का काम युध्द स्तर पर शुरु किया गया। अलग अलग टीमें घर – घर पहुंचकर लोगों के नाम का पंजीकरण करने के साथ कोई बीमारी है या नहीं इस बारे में जानकारी जुटा रही है। उल्लेखनीय है कि कोरोना वैक्सीन को लेकर देश वैक्सीन का परीक्षण किया जा रहा है जिसे कुछ दिन बाद बाजार में उतारने के लिए शासन की ओर से योजना बनाई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो