scriptkutch, earth quake, houses, chief minister, gujrat government, rights | कच्छ के 20 हजार से ज्यादा मकान मालिकों को मिलेंगे अधिकार | Patrika News

कच्छ के 20 हजार से ज्यादा मकान मालिकों को मिलेंगे अधिकार

सात हजार से ज्यादा तेडागर महिलाओं को दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र, मंत्रिमंडल की बैठक में अहम निर्णय

 

अहमदाबाद

Published: May 11, 2022 10:29:54 pm

गांधीनगर. Gujrat government के प्रवक्ता मंत्री जीतू वाघाणी ने कहा कि कच्छ के earth quake affected इलाकों के बीस हजार से ज्यादा आवास मालिकों को टाइटल- मालिकी के अधिकार दिए जाएंगे। सड़क एवं भवन निर्माण विभाग ने आगामी अक्टूबर माह तक 12,200 करोड़ के विभिन्न कार्यों के लोकार्पण - शिलान्यास किए जाएंगे। महिला बाल कल्याण विभाग की ओर से 7 हजार से ज्यादा आंगनवाडी कार्यकर्ताओं (तेडागर) को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। वाघाणी ने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में हुए निर्णय की जानकारी दी।
कच्छ के 20 हजार से ज्यादा मकान मालिकों को मिलेंगे अधिकार
कच्छ के 20 हजार से ज्यादा मकान मालिकों को मिलेंगे अधिकार
उन्होंने कहा कि राज्य के नागरिकों को शीघ्र लाभ मुहैया कराने और विभिन्न विकास कार्यो को गति देने के लिए मुख्यमंत्री पटेल ने संबंधित विभाग को अधिकारियों को आदेश दिए हैं। रोड कनेक्टीविटी में गुजरात देशभर में आगे है। राज्यभर में 12,000 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास और लोकार्पण आगामी अक्टूबर तक पूर्ण किए जाएंगे, जिसमें 33 जिलों को शामिल किया जाएगा। भवन-निर्माण विभाग के अधीनस्थ राज्य प्रभाग, पंचायत प्रभाग एवं अन्य समेत 12 हजार 200 करोड़ के विकास कार्य किए जाएंगे।
27०० करोड़ से बनेगा कोस्टल हाइवे

प्रवक्ता मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट पी.एम. गतिशक्ति योजना के तहत गुजरात ने श्रेष्ठ कार्य कर देशभर में अग्रिम स्थान हासिल किया है, जिसमें केन्द्र सरकार के विभिन्न विभागों के समन्वय से 49 से अधिक एनओसी अल्पसमय में हासिल की है। गुजरात में 2700 करोड़ रुपए की लागत से उमरगांव से नारायण सरोवर तक कोस्टल हाइवे बनेगा। इसके लिए विभिन्न विभागों के समन्वय के चलते 500 करोड़ रुपए की बचत होगी। ऐसे अनेक प्रोजेक्ट्स पर काम हो रहा है।
उन्होंने कहा कि बांस कला के कारीगरों को प्रोत्साहित करने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार देने के लिए 42 लाख बांसों का वितरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की अध्यक्षता में डेडियापाडा में मई के अंत कार्यक्रम होगा। आदिवासी समाज के 168 गांवों के लोगों को लाभ दिया जाएगा। इस कला को प्रोत्साहित करने के लिए बांस कौशल्यवद्र्धन केन्द्र से विभिन्न प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.