Haraminala इलाके से मिली पांच लावारिस Pakistani boat

Haraminala इलाके से मिली पांच लावारिस Pakistani boat
Haraminala इलाके से मिली पांच लावारिस Pakistani boat

Uday Kumar Patel | Updated: 12 Oct 2019, 05:04:56 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Kutch, Pakistani boat, 5 seized, Haraminala, creek, BSF, Gujarat

अहमदाबाद. पाकिस्तान सीमा के सटे कच्छ जिले के पास क्रीक के हरामीनाला इलाके से फिर पाकिस्तान की नापाक करतूत सामने आई है। कच्छ जिले में लखपत सीमा के पास शुक्रवार देर रात हरामीनाला इलाके से पांच पाकिस्तानी बोट लावारिस हालत में मिली। बीएसएफ की ओर से विशेष अभियान के दौरान इन पाकिस्तानी नावों को जप्त किया गया। पाकिस्तानी बोट मिलने के बाद बीएसएफ ने इस इलाके में गश्त तेज कर दी है।
बीएसएफ के 79वीं बटालियन की ओर से जप्त की गई पांच बोट सिंगल इंजन की बताई जाती है। इन बोटों से कुछ शंकास्पद चीजें नहीं मिली हैं। इनमेंं मछली पकडऩे के उपकरण, जाली, आईसबॉक्स व कपड़े मिले हंैं।अंतिम समाचार मिलने तक इलाके से कुछ भी शंकास्पद नहीं मिला है।
हालांकि सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई हैं।
इससे पहले गत 5 अक्टूबर को कच्छ के सरक्रीक इलाके से दो पाकिस्तानी बोट जप्त की गई थी। इस तरह एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी घटना है जब सात पाकिस्तान बोट जप्त की जा चुकी हैं। संभावना जताई जाती है कि बोट में सवार मछुआरे बोट छोड़कर फरार हो गए होंगे।
इससे पहले गत 24 अगस्त को भी बीएसएफ ने हरामीनाला इलाके से ही 2 पाकिस्तानी बोट जप्त किया था। हरामीनाला सर क्रीक इलाके में छिछला-उथला इलाका है। इस इलाके में कई बार पाकिस्तानी बोट मिलती रहती हैं।
गत मई महीने में कच्छ के पास समुद्र से पाक बोट से 500 करोड़ का नारकोटिक्स पकड़ा गया था। वहीं इस वर्ष मार्च महीने में पाक बोट से 100 किलोग्राम हेरोईन जप्त की गई थी। जनवरी महीने में भी सरक्रीक इलाके से एक पाक बोट मिली थी।
गुजरात का यह तटीय इलाका काफी संवेदनशील माना जाता है। गुजरात के समुद्री रास्ते का ही उपयोग कर पाकिस्तानी आतंकियों ने मुंबई के सबसे बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया गया था।
केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पिछले दिनों यह आशंका व्यक्त की थी कि पाकिस्तान से प्रशिक्षण प्राप्त आतंकी समुद्री मार्ग से घुस कर देश में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned