Groundnut : जामनगर यार्ड में मूंगफली रखने की जगह का अभाव, आवक बंद कराई

Groundnut, Jamnagar Yard, Ahmedabad News, Gujrat News

जामनगर. जामनगर मार्केटिंग यार्ड में मूंगफली आवक बढऩे के साथ ही यार्ड में रखने की जगह कम पडऩे लगी है, ऐसे में फिलहाल मूंगफली की आवक बंद की गई है।


जानकारी के अनुसार समर्थन मूल्य की तुलना में खुले बाजार में मूंगफली का भाव अच्छा होने से किसानों माल बेचने के लिए यार्डों में पहुंच रहे हैं। पिछले आठ दिनों में मूंगफली की ३० हजार ५५५ बोरियों की आवक होने से फिलहाल जगह का अभाव होने लगा है। समर्थन मूल्य पर मूंगफली का भाव १०१८ रुपए प्रति मन (२० किलो) तय किया गया है, जबकि यार्ड में नीलामी में ७५० से १२८० रुपए मन बिक रही है।


मार्केटिंग यार्ड के सचिव हितेशभाई पटेल के अनुसार नीलामी में मूंगफली की बिक्री होने के बाद जगह खाली होगी होने से दो-तीन दिन बाद पुन: आवक शुरू की जाएगी।

समर्थन मूल्य पर खरीदी १८ से

जामनगर जिला आपूर्ति अधिकारी के. जे. जाडेजा के अनुसार 'महाÓ चक्रवात की चेतावनी के चलते राज्य सरकार की ओर से समर्थन मूल्य पर मूंगफली की खरीदी १५ नवम्बर तक बंद की गई है। दूसरी ओर, १६ एवं १७ नवम्बर को छुट्टी होने के कारण अब १८ नवम्बर से समर्थन मूल्य पर खरीदी शुरू की जाएगी।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned