scriptLaghu Udyog Bharti Discuss on efforts to create employment in states | Laghu Udyog Bharti लघु उद्योग भारती : राज्यों में रोजगार सृजन करने के प्रयास पर चर्चा | Patrika News

Laghu Udyog Bharti लघु उद्योग भारती : राज्यों में रोजगार सृजन करने के प्रयास पर चर्चा

लघु उद्योग भारती का दो दिवसीय अभ्यास वर्ग आरंभ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत रहे मौजूद

अहमदाबाद

Published: July 23, 2022 10:43:10 pm

अहमदाबाद. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी में शनिवार से लघु उद्योग भारती की राष्ट्रीय कार्यसमिति का दो दिवसीय अभ्यास वर्ग अहमदाबाद के नारणपुरा स्थित गुजरात स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक के सभागार में आरंभ हुआ। विभिन्न राज्यों में रोजगार सृजन करने के लिए लघु उद्योग भारती की ओर से किए जा रहे प्रयास पर चर्चा की गई।
आरएसएस के अनुषांगिक संगठन लघु उद्योग भारती के महामंत्री घनश्याम ओझा ने बताया कि वर्ग में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत के सानिध्य में एक सत्र आयोजित हुआ। इसमें लघु उद्योग भारती के संगठनात्मक ढांचे की जानकारी देते हुए बताया गया कि 29 वर्ष की यात्रा में 500 से ज्यादा जिलों में 650 इकाइयों, 35 हजार सदस्यता है। इसके साथ ही 2025 में आरएसएस के 100 वर्ष पूरे होने पर निर्धारित किए जाने वाले लक्ष्य पर चर्चा की गई। भागवत ने कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन भी दिया।
शनिवार को पहले दिन कई विषयों पर चर्चा हुई। प्रथम सत्र में उद्योगों के संचालन, प्रतिस्पर्धा, विदेश से आयात हो रहे सामान, बजट को गुणवत्तापूर्वक बढ़ाकर निर्यात करने पर चर्चा हुई। दूसरे सत्र में विभिन्न राज्यों में रोजगार सृजन करने के लिए लघु उद्योग भारती की ओर से किए जा रहे प्रयास पर चर्चा की गई। 10 राज्यों के प्रतिनिधियों ने अपने-अपने राज्यों में चल रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। अन्य राज्यों के प्रतिनिधियों ने लिखित में जानकारी दी।
लघु भारती का और कार्यकर्ताओं का उद्देश्य उद्योग से केवल धन कमाने और परिवार पालन का ही नहीं है। इसलिए लघु व सूक्ष्म उद्योगों से धन कमाने के बाद समाज के लिए धन के उपयोग के बारे में चर्चा की गई। समाज सेवा के कार्यों से समाज पर पडऩे वाले प्रभाव व फायदे, श्रमिकों को मिलने वाले फायदे पर भी चर्चा की गई।
आयोजन में आरएसएस के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्णगोपाल, स्वनिधि भारत अभियान के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. भगवती प्रकाश, लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष बलदेव प्रजापति, संगठन मंत्री प्रकाश चंद्र, राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य, प्रदेश अध्यक्ष व महामंत्री सहित देशभर के सभी राज्यों के दायित्ववान 120 कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं।
Laghu Udyog Bharti  लघु उद्योग भारती : राज्यों में रोजगार सृजन करने के प्रयास पर चर्चा
Laghu Udyog Bharti लघु उद्योग भारती : राज्यों में रोजगार सृजन करने के प्रयास पर चर्चा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Himachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.