scriptLate Flight | Gujarat Hindi News : घने कोहरे से राजकोट हवाई अड्डे पर पहुंचा विमान अहमदाबाद डायवर्ट | Patrika News

Gujarat Hindi News : घने कोहरे से राजकोट हवाई अड्डे पर पहुंचा विमान अहमदाबाद डायवर्ट

  • एयर इंडिया, स्पाइस जेट के यात्री हुए परेशान
  • चार में दो उड़ान रद्द, एक डायवर्ट और एक देरी से उड़ी

अहमदाबाद

Published: December 29, 2021 10:25:34 am

राजकोट. सर्दी बढऩे से राजकोट हवाईअड्डे पर पिछले पांच दिनों से सुबह गहरे कोहरे के कारण हवाई सेवाएं प्रभावित हुईं हैं। मंगलवार को गहरे कोहरे के कारण मुंबई-दिल्ली की दो उड़ानों को रद्द करना पड़ा। वहीं दिल्ली की एक उड़ान को अहमाबाद डायवर्ट किया गया। दोपहर मुंबई की एक उड़ान दो घंटे देरी से उड़ी।
Gujarat Hindi News : घने कोहरे से राजकोट हवाई अड्डे पर पहुंचा विमान अहमदाबाद डायवर्ट
Gujarat Hindi News : घने कोहरे से राजकोट हवाई अड्डे पर पहुंचा विमान अहमदाबाद डायवर्ट
इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई। राजकोट महानगर पालिका में मंगलवार सुबह गहरा कोहरा छाया रहा। हवाईअड्डे की विजिविलिटी जीरो होने पर एयर इंडिया की सुबह 6.10 बजे उतरने वाली उड़ान संख्या एआईसी 601/602 मुंबई-राजकेाट-मुंबई और स्पाइस जेट की सुबह 7.55 बहजे उतरने वाली एसईजी 3701/3703 दिल्ली-राजकोट-दिल् ली फ्लाइट रद्द की गई। इंडिगो की सुबह 10.50 बजे उतरने वाली आईजीओ 184/6042 दिल्ली-राजकोट-दिल्ली फ्लाइट गहरे कोहरे के कारण विजिबिलिटी नहीं रहने से राजकोट शहर के ऊपर दो चक्कर काटर अहमदाबाद की ओर डायवर्ट करा दी गई। इसके अलावा दोपहर की आईजीओ 115/5351 मुंबई-राजकोट-मुंबई उड़ान दो घंटे की देरी से रवाना हुई।
राजकोट हवाईअड्डे पर रोजाना सुबह से दोपहर तक तीन एयरलाइन्स कपंनी की चार उड़ान लैंडिंग और टेकऑफ करती हैं। मंगलवार को विजिबिलिटी शून्य होने की वजह से चार में से दो उडऩ रद्द की गई, एक डायवर्ट और एक देरी से रवाना की गई। राजकोट हवाईअड्डे पर उड़ान की लैंडिंग के समय उपयोग में आने वाला आईएलएस सिस्टम छह महीने से अधिक समय से खराब है। इसकी वजह से उड़ान के कैप्टन को सौ मीटर से कम विजिबिलिटी रहने पर लैंडिंग में मुश्किल होती है और उड़ान डायवर्ट करना पड़ता है। विमानों की देरी, रद्द होने और डायवर्ट होने से सैकड़ों यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। कई यात्रियों को हवाईअड्डे से लौटने को विवश होना पड़ा तो कई अपने निर्धारित कार्यक्रम में चूक गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.