scriptनेता प्रतिपक्ष के लिए नए साल में होगा मंथन | Leader will be brainstorming in the new year for the opposition | Patrika News

नेता प्रतिपक्ष के लिए नए साल में होगा मंथन

locationअहमदाबादPublished: Jan 01, 2018 09:55:18 pm

गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को लेकर बुधवार अपराह्न कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मंथन होगा। कांग्रेस गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत की अध्यक्षता मे

Leader will be brainstorming in the new year for the opposition

Leader will be brainstorming in the new year for the opposition

अहमदाबाद।गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को लेकर बुधवार अपराह्न कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मंथन होगा। कांग्रेस गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी, गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत और निरीक्षक मौजूद रहेंगे।

उधर, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने गुजरात में नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए प्रभारी और महामंत्री अशोक गहलोत और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्रसिंह के तौर पर चुना है। कांग्रेस ऐसा नेता प्रतिपक्ष चाहती है जो विधानसभा में भाजपा सरकार को करार जवाब दे सके। फिलहाल आदिवासी, पाटीदार और कोली पटेल समुदायों ने अपने-अपने समाज के नेताओं को नेता प्रतिपक्ष बनाने को लेकर जद्दोजहद शुरू कर दी है।

अमरेली से विधायक परेश धानाणी या फिर शैलेष परमार को नेता प्रतिपक्ष बनाने को लेकर ज्यादा संभावना है। यदि परेश धानाणी की बात की जाए तो वे अमरेली से तीन बार विधायक चुने जा चुके हैं तो विधानसभा में जनता की आवाज को बेहतर तरीके से उठाते रहे हैं तो शैलेष परमार पिछली विधानसभा में कांग्रेस से सचेतक रह चुके हैं और सदन की कार्रवाई को भी बेहतर तरीके से समझते हैं। इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस मजबूती से उभरी है तो प्रतिपक्ष के नेता भी ऐसा चाहती है जो विधानसभा में सरकार का आक्रामकता से जवाब दे सके। इसके चलते ही परेश धानाणी या शैलेष परमार के प्रतिपक्ष के नेता के तौर पर मुहर लग सकती है।


चार और ट्रेनें दौड़ेंगी एलएचबी रैक के साथ

यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने को लेकर एक जनवरी से स्वराज ग्रुप की ट्रेनों को एलएचबी कोचों वाली ट्रेनों में परिवतित कर चलाया जाएगा। जो ट्रेनें एलएचबी कोच में चलाई जाएंगी उनमें ट्रेन संख्या 12471/12472 बांद्रा टर्मिनस-श्री माता वैष्णोदेवी कटरा स्वराज एक्सप्रेस में बांद्रा से चार जनवरी और मां वैष्णोदेवी कटरा से 2 जनवरी से चलाई जाएगी तो ट्रेन संख्या 12473/12474 अहमदाबाद -श्री माता वैष्णोदेवी कटरा सर्वोदय एक्सप्रेस में अहमदाबाद से 6 जनवरी और श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा से 4 जनवरी से एलएचबी कोच लगेगा।

वहीं ट्रेन संख्या 12475/12476 हापा- श्री माता वैष्णोदेवी कटरा एक्सप्रेस सुपरफास्ट में हापा से 3 जनवरी और श्री माता वैष्णोदेवी कटरा से एक जनवरी से तथा ट्रेन संख्या 12477/12478 जामनगर-श्री माता वैष्णोदेवी कटरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस में जामनगर से 9 जनवरी और श्री माता वैष्णोदेवी कटरा से 7 जनवरी से एलएचबी कोच लगाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो