scriptचोटीला में कोर्ट कार्रवाही के दौरान पहुंच गया तेंदुआ | Leopard reached court in chotila | Patrika News
अहमदाबाद

चोटीला में कोर्ट कार्रवाही के दौरान पहुंच गया तेंदुआ

अफरा-तफरी मची तो स्टॉफ रूम में छिप गया, वन विभाग ने रेस्क्यू कर पकड़ा

अहमदाबादDec 14, 2018 / 11:26 pm

Gyan Prakash Sharma

Chotila court

चोटीला में कोर्ट कार्रवाही के दौरान पहुंच गया तेंदुआ

राजकोट. गांधीनगर सचिवालय के बाद अब सुरेन्द्रनगर जिले की चोटीला कोर्ट में भी तेंदुआ घुसने से वकील सहित अदालत में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। कार्रवाई के दौरान ही कोर्ट में घुसा तेंदुआ स्टॉफ रूम में छिप गया, जिससे तेंदुए को कमरे में ही बंद कर दिया और वन विभाग को जानकारी दी। वन विभाग ने रेस्क्यू कर तेंदुए को पकड़ा।
जानकारी के अनुसार चोटीला की अदालत में कार्रवाई के दौरान शुक्रवार दोपहर को एक तेंदुए का बच्चा घुस गया तो अदालत में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। तेंदुआ खुद की जान बचाने के लिए स्टॉफ रूम में घुस गया तो अदालत में मौजूद वकील, पुलिस व आवेदक भी इधर-उधर भागने लगे।
कर्मचारी को खिड़की से निकाला :
तेंदुआ जिस कमरे में घुसा था, उसमें दो कर्मचारी मौजूद थे। एक कर्मचारी कंप्यूटर रूम से निकल गया, जबकि दूसरा कर्मचारी कमरे में ही फंस गया, जिसे खिड़की से सुरक्षित बाहर निकाला गया।
दूसरी ओर, जानकारी मिलने पर सुरेन्द्रनगर वन विभाग टीम अदालत में पहुंची और तेंदुए को पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली तो जूनागढ़ की रेस्क्यू टीम को बुलाया और तेंदुए को पिंजरे में कैद किया।
वन विभाग के अनुसार चोटीला एवं थानगढञ के बीच मांडव का जंगल है, जिसको रिजर्व फोरेस्ट के रूप में घोषित किया गया है। ऐसे में इसी जंगल से तेंदुआ अदालत में पहुंचने का माना जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों गांधीनगर स्थित सचिवालय में भी एक तेंदुआ घुस गया था।
गांव में घुसे तेंदुए को पकड़ा
भावनगर. जिले की ताळजा के वाटलिया गांव में घुसे तेंदुए को वन विभाग ने पिंजरे में कैद किया है। तळाजा तहसील के बोरडा स्थित वाटलिया गांव में शंभुभाई जाडेजा की वाड़ी में तेंदुआ घुस गया, जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई। वन विभाग की टीम ने तळाजा के ईएफओ के मार्गदर्शन में टीम ने तेंदुए को पिंजरे में कैद किया तो ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

Home / Ahmedabad / चोटीला में कोर्ट कार्रवाही के दौरान पहुंच गया तेंदुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो