गुजरात में कुछ जगहों पर हल्की बारिश

गुजरात में कुछ जगहों पर हल्की बारिश

Omprakash Sharma | Publish: May, 17 2019 10:49:14 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

मौसम का बदला मिजाज
गांधीनगर में सबसे अधिक गर्मी

अहमदाबाद/हिम्मतनगर. प्रदेश के विविध भागों में शुक्रवार को मौसम में परिवर्तन देखा गया। उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में हल्की बारिश तो कहीं तेज हवाओं के साथ ओले भी गिरे। राज्य के अन्य भागों में भी बादलों की आवाजाही रही जिससे गर्मी से राहत रही।
पश्चिम राजस्थान एवं उससे सटे पकिस्तान के कुछ हिस्सों के ऊपर शुक्रवार सुबह साइक्लोनिक सर्कूलेशन की स्थिति रही जिसका असर गुजरात के विविध हिस्सों में देखा गया। उत्तर गुजरात के साबरकांठा जिले के विविध भागों में सुबह बारिश हुई तो तो हिम्मतनगर में दोपहर के बाद बारिश और ओले गिरे। इसके अलावा अंबाजी और दांता में भी बारिश हुई। सौराष्ट्र के अमरेली सावरकुंडला, राजपड़ा, विजपड़ी कुछ गांवों में भी बारिश हुई। कई जगहों पर तेज हवाएं भी चली।
मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को उत्तर गुजरात के बनासकांठा एवं साबरकांठा जिले के कुछ हिस्सों में प्रति घंटे ३० से ४० की गति से हवाएं चल सकती हैं। इन जिलों में हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है।
गांधीनगर में सबसे अधिक गर्मी
बदले मौसम के चलते वैसे तो राज्य में सभी जगहों पर तापमान में कमी आई है। फिर भी शुक्रवार को सबसे अधिक ४०.४ डिग्री सेन्टीग्रेड तापमान राजधानी गांधीनगर में रहा। अन्य जगहों पर तापमान में कमी आई है। अहमदाबाद शहर में गुरुवार को पारा ४० के नीचे रहा। बादलों की आवाजाही रही। पिछले दिनों की तुलना में गर्मी से कुछ राहत रही।
प्रमुख शहरों में तापमान
गांधीनगर ४०.४
राजकोट ४०.१
अहमदाबाद ३९.९
वडोदरा ३८.८
सूरत ३५.०

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned