Gujarat : धूलभरी आंधी के साथ हो सकती है हल्की बारिश

गुजरात के कुछ भागों में...
मौसम के बदले मिजाज, दिन भर रही बादलों की आवाजाही

 

अहमदाबाद. राज्य के विविध भागों में बुधवार को बदले मौसम के मिजाज के बाद गुरुवार और शुक्रवार को भी कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा तीस से चालीस किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से धूलभरी हवाएं भी चल सकती हैं।
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम राजस्थान एवं उससे सटे हुए पाकिस्तान के उपर बुधवार सुबह साइक्लोकिन सर्कूलेशन क असर रहा। जिसके चलते गुजरात के अधिकांश भागों में बुधवार सुबह से ही मौसम में बदलाव देखा गया। अहमदाबाद शहर व आणंद के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। सुबह से ही बादलों की आवाजाही के बीच बदले मौसम के कारण तापमान में भी आंशिक कमी आई है।
मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि शुक्रवार तक प्रदेश में मौसम का बदलाव रहेगा। जिसके चलते बनासकांठा, साबरकांठा, गांधीनगर, अहमदाबाद, पाटण, कच्छ, पंचमहाल, दाहोद, महिसागर, नर्मदा, तापी, भरुच, सूरत और सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों में धूलभरी आंधी और कहीं कहीं गरज के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं। आगामी शुक्रवार तक इस तरह की स्थिति रह सकती है। हालांकि चिकित्सक मानते हैं कि कोरोना वायरस के बीच बदले मौसम से कुछ स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं। जिससे सावधानी बरतने की जरूरत है। सुबह से ही बादलों की आवजाही के चलते तापमान में भी कमी आई है।
गुजरात के प्रमुख शहरों में तापमान
अहमदाबाद ३६.२
वडोदरा ३३.०
सूरत ३७.५
राजकोट ३५.२

Omprakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned