scriptAhmedabad news : पीयूसी के लिए सेंटरों पर लगी लाइनें | Lines at centers for PUC | Patrika News

Ahmedabad news : पीयूसी के लिए सेंटरों पर लगी लाइनें

locationअहमदाबादPublished: Sep 22, 2019 11:05:25 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

कुछ सेंटर तकनीकी खराबी के कारण बंद हालत में, Ahmedabad news, Gujrat news

Rajkot RTO office

Rajkot RTO office

वडोदरा. नए मोटर व्हीकल एक्ट के अमल के चलते राज्य सरकार ने गुजरात में ९०० पॉल्यूशन कंट्रोल सर्टिफिकेट (पीयूसी) जारी करने के लिए सेंटर खोलने की घोषणा की थी, लेकिन हकीकत कुछ अलग ही है। वडोदरा शहर की बात करें तो यहां पर कुछ पीयूसी सेंटर तकनीकी खराबी के कारण दो दिनों से बंद हैं, तो कुछ सेंटरों को अनियमितता के कारण बंद कर दिया गया है। हालात यह हैं कि कहीं सेंटर चल रहे हैं, तो वहां पर लोगों की लाइनें लगी हुई हैं।

जानकारी के अनुसार मकरपुरा क्षेत्र स्थित पीयूसी सेंटर दो दिनों से बंद है। इस सेंटर पर तकनीकी खराबी होने से दो दिनों से यह सेंटर बंद हैं, जिसके आगे लगे बोर्ड पर लिखा है कि ‘रिपेरिंग होने के बाद पीयूसी निकलना शुरू हो जाएगाÓ। वडोदरा शहर के अनेक पेट्रोल पंपों पर पीयूसी सेंटर होने से लोग परेशान हैं। दूसरी ओर, जहां पीयूसी सेंटर चालू हैं, वहां पर लम्बी-लम्बी लाइनें लगी हुई हैं, जिससे पीयूसी निकालने के लिए लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ता है।

योग्य सुविधा नहीं


वाहन चालक दिग्विजय शेखावत का कहना है कि वह मकरपुरा स्थित पीयूसी सेंटर पर दो दिनों से पीयूसी के लिए आ रहे हैं, लेकिन सेंटर बंद होने से बिना पीयूसी के ही घर लौटना पड़ रहा ह ै। उनका कहना है कि सरकार कानून कड़े बनाती है, लेकिन उसके लिए योग्य सुविधा नहीं।

छुट्टी के दिन आया, लेकिन सेंटर बंद है


वाहन चालक रतनसिंह का कहना है कि वह छुट्टी के दिन रविवार को पीयूसी निकलवाने के लिए आए थे, लेकिन सेंटर बंद है। उनका आरोप है कि सेंटर पर सही से जबाव भी नहीं मिल रहा है। अनेक लोग पीयूसी के बिना ही घर लौट गए, लेकिन वह लाइन में खड़े हैं। पीयूसी सेंटर खुलेगा या नहीं, इसकी जानकारी नहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो