Local body election: 'एक साथ हों निकाय चुनाव और परिणाम भी घोषित हों'

पारदर्शी हों चुनाव, कांग्रेस शिष्टमंडल मिला राज्य चुनाव आयोग: Local body election, election commission, leader of oppostion, Gujarat congress, delegation,

By: Pushpendra Rajput

Published: 30 Dec 2020, 08:58 PM IST

गांधीनगर, गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति (Gujarat congress ) का एक शिष्टमंडल (delegation) बुधवार सुबह गांधीगर में राज्य चुनाव आयोग (election commission) से मिला। इस शिष्टमंडल ने चुनाव आयोग के अधिकारी से गुजरात में महानगरपालिका (municipal corporation) , नगरपालिका, तालुका पंचायत समेत निकाय चुनाव एक साथ कराने और परिणाम भी एक ही तिथि हो घोषित करने समेत कई मुद्दों को लेकर ज्ञापन दिया। गुजरात विधानसभा (Gujarat vidhan sabha) में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी के नेतृत्व में यह शिष्टमंडल आयोग से मिलने पहुंचा था, जिसमें राज्यसभा सांसद (member of rajya sabha ) अमीबेन याज्ञिक, विधानसभा में उप नेता शैलेष परमार, वरिष्ठ नेता निशिथ व्यास समेत कई नेता शामिल थे।

चुनाव आयोग से मिलने के बाद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी ने कहा कि गुजरात में आगामी समय में स्थानीय निकाय चुनाव होने वाले हैं, जिसमें महानगरपालिका, नगरपालिका, तालुका पंचायत जिला और पंचायत चुनाव होने हैं। ये सभी चुनाव के लिए एक ही अधिसूचना जारी की जाए और उनके परिणाम भी एक ही तिथि को घोषित करने का मुद्दा चुनाव आयोग के समक्ष रखा है। उन्होंने कहा कि निकाय चुनावों में नए वॉर्ड सीमांकन हुए हैं। नए सीमांकन भी हुए हैं उनमें जो बी क्षतियां हों उन्हें दूर कर चुनाव आयोग उचित निर्णय ले। कई ऐसे किस्से सामने आते हैं कि जहां मतदाताओं के नाम हटाए दिए जाते हैं। ऐसे किस्सों से विपक्ष के वोटों को नुकसान होता है। उन्होंने विश्वास जताया कि चुनाव आयोग सकारात्मक कार्रवाई करेगा।

Pushpendra Rajput Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned